टॉस के साथ ही इस खिलाड़ी का टूटा दिल, डेब्यू करने का गोल्डन चांस हुआ मिस, ये रही वजह
Advertisement
trendingNow12470247

टॉस के साथ ही इस खिलाड़ी का टूटा दिल, डेब्यू करने का गोल्डन चांस हुआ मिस, ये रही वजह

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया के एक स्टार तेज गेंदबाज का दिल टूट गया. दरअसल, इस युवा स्टार के पास इंटरेनशनल डेब्यू करने का गोल्डन चांस था, लेकिन ऐसा हो नहीं सका. आइए जानते हैं इसके पीछे की वजह क्या रही.

टॉस के साथ ही इस खिलाड़ी का टूटा दिल, डेब्यू करने का गोल्डन चांस हुआ मिस, ये रही वजह

IND Vs BAN 3rd T20I: बांग्लादेश के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में एक युवा भारतीय गेंदबाज का डेब्यू का सपना टूट गया. राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव  ने टॉस जीता और बैटिंग चुनी. प्लेइंग-11 में के बदलाव के बारे में बताते हुए सूर्यकुमार यादव ने कहा कि अर्शदीप सिंह की जगह रवि बिश्नोई खेल रहे हैं. इसके साथ ही स्क्वॉड में शामिल केकेआर के युवा पेसर हर्षित राणा का डेब्यू करने का गोल्डन चांस मिस हो गया. दरअसल, इसके पीछे की एक बड़ी वजह रही. आइए जानते हैं.

गोल्डन चांस हो गया मिस

दरअसल, इस मैच में युवा तेज गेंदबाज हर्षित राणा के पास इंटरनेशनल डेब्यू करने का शानदार मौका था, जो वायरल इंफेक्शन के चलते मिस हो गया. जी हां, BCCI ने एक अपडेट देते हुए बताया, 'हर्षित राणा वायरल इंफेक्शन के कारण तीसरे टी20 मैच के लिए चयन हेतु उपलब्ध नहीं थे और टीम के साथ स्टेडियम भी नहीं जा सके.' बता दें कि अगर वह फिट होते तो उन्हें अर्शदीप की जगह मौका दिया जा सकता था. दूसरे मैच के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव ने कहा था कि टीम आखिरी टी20 मैच में अपनी बेंच स्ट्रेंथ को परखेगी.

आईपीएल में दिखाया शानदार फॉर्म

हर्षित राणा ने आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) 2024 में केकेआर के लिए खेलते हुए अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर सुर्खियां बटोरीं. दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने 13 मैचों में 20.15 की औसत और 9.08 की इकॉनमी से 19 विकेट लिए. केकेआर को तीसरी बार खिताब जिताने में इस युवा पेसर की बड़ी भूमिका रही.

जिम्बाब्वे दौरे पर आया पहली बार बुलावा

शानदार आईपीएल सीजन के दम पर राणा को जिम्बाब्वे के टी20 दौरे के लिए भारत की ओर से पहली बार बुलाया गया, लेकिन वह अपना डेब्यू करने में असफल रहे. उन्हें एक बार फिर मौजूदा बांग्लादेश सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया, लेकिन एन मौके पर वायरल इंफेक्शन ने उनके इंटरनेशनल डेब्यू की उम्मीदों को ध्वस्त कर दिया.

रवि बिश्नोई को मिला मौका

इस मैच में रवि बिश्नोई को मौका मिला. कलाई के स्पिनर ने आखिरी बार श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 में खेला था और बांग्लादेश के खिलाफ पहले दो टी20 में उन्हें वरुण चक्रवर्ती के लिए जगह देनी पड़ी थी. बिश्नोई हाल के दिनों में भारत के लिए गेंद से लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से एक रहे हैं.

Trending news