Mumbai Indians: सचिन तेंदुलकर ने छोड़ा मुंबई इंडियंस का साथ? जानिए सोशल मीडिया पर हो रहे दावे की सच्चाई
Advertisement
trendingNow12015700

Mumbai Indians: सचिन तेंदुलकर ने छोड़ा मुंबई इंडियंस का साथ? जानिए सोशल मीडिया पर हो रहे दावे की सच्चाई

Sachin Tendulkar: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 ऑक्शन से पहले हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाकर सबको हैरान कर दिया. अब सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाए जाने के बाद सचिन तेंदुलकर ने भी मुंबई का साथ छोड़ दिया है.

Mumbai Indians: सचिन तेंदुलकर ने छोड़ा मुंबई इंडियंस का साथ? जानिए सोशल मीडिया पर हो रहे दावे की सच्चाई

Mumbai Indians News: बीते दिनों पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस ने अपने नए कप्तान का ऐलान कर दिया. रोहित शर्मा का 10 साल का बतौर कप्तान सफर इसके साथ ही खत्म हो गया. हार्दिक पांड्या को मुंबई ने आगामी आईपीएल सीजन से पहले टीम की कमान सौंपी गई. रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाए जाने के बाद सोशल मीडिया पर यह दावा किया जा रहा है कि टीम के मेंटोर सचिन तेंदुलकर ने भी साथ छोड़ दिया है. क्या यह सच है? आइए बताते हैं...

क्या सचिन ने मुंबई इंडिंयस का छोड़ा साथ?

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके महान बल्लेबाजी सचिन तेंदुलकर फिलहाल टीम की मेंटोर की भूमिका में हैं. सोशल मीडिया पर कुछ एकाउंट्स इस बात की पुष्टि कर रहे हैं कि रोहित के कप्तानी छोड़ने के बाद सचिन तेंदुलकर ने टीम का साथ छोड़ने का फैसला कर लिया है. बता दें कि यह दावा बिल्कुल सफेद झूठ है. न तो सचिन तेंदुलकर ने खुद इस बार की पुष्टि की है और ना ही फ्रेंचाइजी द्वारा इसको लेकर कोई अपडेट दिया गया है. यहां तक कि आईपीएल की तरफ से भी इसको लेकर पुष्टि नहीं की गई है. कुछ लोग इस फेक न्यूज को सोशल मीडिया के माध्यम से फैला रहे हैं.

2011 से टीम के साथ हैं मास्टर-ब्लास्टर  

बता दें कि सचिन तेंदुलकर आईपीएल की शुरुआत से ही मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े हुए हैं. उन्होंने 2008 से 2011 आईपीएल सीजन तक टीम की कप्तानी की. आईपीएल 2012 से पहले उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया. इसके बाद अगले दो सीजन वह टीम के लिए एक बल्लेबाज के रूप में खेले. 2013 में रोहित की कप्तानी मुंबई इंडियंस ने अपनी पहली आईपीएल ट्रॉफी जीती. इस टूर्नामेंट के बाद उन्होंने चैंपियंस लीग फाइनल खेलकर टी20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया. चैंपियंस लेग में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स पर खिताबी जीत दर्ज की थी. इसके बाद से सचिन मुंबई फ्रेंचाइजी के साथ किसी न किसी रूप से जुड़े हुए हैं. फिलहाल वह टीम के मेंटोर हैं.

अब हार्दिक की कप्तानी में IPL खेलेगी मुंबई इंडियंस टीम

बता दें कि आगामी आईपीएल 2024 सीजन के लिए मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को कप्तान घोषित किया है. हार्दिक को आगामी आईपीएल मिनी ऑक्शन से पहले गुजरात टाइटंस से ट्रे़ड किया गया था. हार्दिक दो सीजन गुजरात टाइटंस की कप्तानी कर चुके हैं. 2022 में वह टीम को आईपीएल ट्रॉफी दिलाने में कामयाब रहे थे. वहीं, 2023 आईपीएल में गुजरात टीम फाइनल तक पहुंची, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हारकर रनरअप रही.

Trending news