World Cup: पाकिस्तानी टीम को हाई-प्रोफाइल सिक्योरिटी, प्रैक्टिस मैच में 800 पुलिसकर्मी देंगे ड्यूटी!
Advertisement

World Cup: पाकिस्तानी टीम को हाई-प्रोफाइल सिक्योरिटी, प्रैक्टिस मैच में 800 पुलिसकर्मी देंगे ड्यूटी!

Pakistan Team: वनडे वर्ल्ड कप में खेलने के लिए पाकिस्तानी टीम भारत पहुंच चुकी है. बड़ी तादाद में पुलिसकर्मी सुरक्षा व्यवस्था में जुटे हैं. आगामी 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप का मुकाबला भी खेला जाएगा. 

World Cup: पाकिस्तानी टीम को हाई-प्रोफाइल सिक्योरिटी, प्रैक्टिस मैच में 800 पुलिसकर्मी देंगे ड्यूटी!

Pakistan Cricket Team in India: वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) का आगाज 5 अक्टूबर से हो जाएगा. इस आईसीसी टूर्नामेंट में खेलने के लिए पाकिस्तानी टीम भारत पहुंच चुकी है. बड़ी तादाद में पुलिसकर्मी सुरक्षा व्यवस्था में जुटे हैं. आगामी 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच वनडे वर्ल्ड कप का मुकाबला भी खेला जाएगा. 

बड़ी संख्या में जुटे पुलिसकर्मी

लगभग सात साल बाद भारत के दौरे पर आई पाकिस्तान की टीम को अपने प्रवास के दौरान किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो, यह सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा अधिकारी अपनी तरफ से किसी तरह की कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं. बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम का बुधवार को हैदराबाद पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया. इसके बाद टीम को कड़ी सुरक्षा के बीच होटल पहुंचाया गया. टीम लगभग दो सप्ताह तक इस शहर में रहेगी.

प्रैक्टिस मैच में 800 पुलिसकर्मी

त्योहारों का समय होने के कारण हैदराबाद पुलिस को अतिरिक्त समय तक काम करना पड़ रहा है. यही वजह है कि पाकिस्तान का पहला अभ्यास मैच दर्शकों के बिना खेला जाएगा क्योंकि पुलिस इस मैच के लिए पर्याप्त सुरक्षा मुहैया नहीं कर सकती. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अपनी टीम को मिली सुरक्षा से पूरी तरह संतुष्ट है. पीसीबी के सूत्रों ने कहा, ‘स्टेडियम हो या होटल, हमारी टीम सुरक्षा व्यवस्था से पूरी तरह संतुष्ट है.’ शुक्रवार को होने वाले अभ्यास मैच के लिए केवल 200 पुलिसकर्मियों की जरूरत पड़ेगी लेकिन तीन अक्टूबर को होने वाले अगले अभ्यास मैच में जब दर्शकों की वापसी होगी तो फिर 800 पुलिसकर्मियों की जरूरत पड़ेगी.

हर टीम को बराबर सुरक्षा

हैदराबाद पुलिस के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘पाकिस्तान सहित प्रतियोगिता में भाग ले रही किसी भी टीम के लिए खतरा नहीं है लेकिन आपको कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करनी होगी. पाकिस्तान की टीम लंबे अर्से बाद यहां आई है. इसलिए अतिरिक्त सावधानी बरती जा रही है. सभी टीमों की सुरक्षा समान रूप से महत्वपूर्ण है.'

 

Trending news