रिटायरमेंट पर बोले आशीष नेहरा- मुझे कोई पछतावा नहीं है, मैं हमेशा खुश रहता हूं
Advertisement

रिटायरमेंट पर बोले आशीष नेहरा- मुझे कोई पछतावा नहीं है, मैं हमेशा खुश रहता हूं

नेहरा ने कोटला मैदान में चक्कर लगाते हुए दर्शकों का अभिवादन किया. दर्शकों ने भी उन पर खूब प्यार उड़ेला. 

नेहरा ने रिटायरमेंट पर कहा कि मैं निश्चित रूप से खेल को मिस करूंगा...(फोटो साभार: BCCI)

नई दिल्ली: फिरोजशाह कोटला स्टेडियम पर भारत ने टी20 मैचों में पहली बार न्यूजीलैंड को शिकस्त देकर तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को टीम ने शानदार विदाई दी. भारत ने न्यूजीलैंड को 53 रनों से मात दी. नेहरा ने मैच का पहला और आखिरी ओवर फेंका. हालांकि उन्हें इस मैच में कोई विकेट नहीं मिला. लेकिन ऐसे मौके भी आए जब उनकी गेंदों पर कैच उठे, लेकिन कोई कैच ले नहीं पाया. नेहरा ने 4 ओवर में 29 रन दिए. ये उनके करियर के अंतिम मैच का बॉलिंग फिगर रहा. हालांकि, कोई विकेट न मिलने का मलाल जरूर रहा. 

  1. नेहरा ने अपने अंंतिम मैच में 4 ओवर में 29 रन दिए
  2. ये उनके करियर के अंतिम मैच का बॉलिंग फिगर रहा
  3. हालांकि, कोई विकेट न मिलने का मलाल जरूर रहा

नेहरा ने रिटायरमेंट पर कहा कि मैं निश्चित रूप से खेल को मिस करूंगा. जैसा कि मैंने पहले कहा यही सब मुझे हमेशा याद रहेगा. किसी न किसी दिन तो आपको इस नीली जर्सी को छोड़ना होता है. यह सही समय था. मैं उन गेंदबाजों में से एक हूं जिन्होंने इंडिया के लिए सबसे ज्यादा अंतिम ओवर फेंके. मैंने विराट से कहा था कि अंतिम ओवर मैं करूंगा. मैंने 18-19 वर्ष में बहुत बदलाव देखे हैं. मैंने अपना पहला गेम 1997 में खेला था, तब से लेकर अब तक कई बदलाव हो चुके हैं. कई नियमों में बदलाव हो चुका है. यह बहुत ही बढ़िया टीम है और भारतीय टीम का आने वाले 7-8 वर्षों में भविष्य बेहतर है. हर 8-10 वर्ष में बदलाव होते हैं. मुझे तुलना करना अच्छा नहीं लगता. इससे पहले, नेहरा ने कोटला मैदान में चक्कर लगाते हुए दर्शकों का अभिवादन किया. दर्शकों ने भी उन पर खूब प्यार उड़ेला. 

INDvsNZ पहला T-20: हार्दिक पंड्या की इस गलती से टूटा आशीष नेहरा का दिल

मैं यह भी कहना चाहता हूं कि यादें बहुत मायने रखती हैं. मैंने वीरू को बता दिया था कि उसने बहुत रन बनाए हैं लेकिन लोग उसे 'मुल्तान का सुल्तान' के रूप में याद करते हैं. हो सकता है कि लोग आशीष नेहरा को विश्वकप 2011 के दक्षिण अफीका के खिलाफ फेंके गए अंतिम ओवर को याद रखें. हालांकि हमने मैच गंवा दिया था. मुझे कोई पछतावा नहीं है. मैं हमेशा हंसता ही रहता हूं चाहे रिटायर होऊं या न होऊं.

इससे पहले, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बिना शिखर धवन और रोहित शर्मा की अर्धशतकीय पारियों की मदद से 20 ओवर में 202 रन बनाए. 203 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम 149 रन ही बना सकी. टीम को दूसरे ही ओवर में झटका लगा. चहल ने मार्टिन गप्टिल को पांड्या के हाथों कैच करा दिया. इसके बाद चौथे ओवर में न्यूजीलैंड को दूसरा झटका लगा. कॉलिन मुनरो को 7 रन के निजी स्कोर पर भुवनेश्वर कुमार ने बोल्ड किया. इससे पहले तीसरे ओवर में नेहरा की बॉल पर पांड्या ने कैच छोड़ दिया. पांड्या ने अपने पहले ओवर की पहली ही गेंद पर कैन विलियमसन को आउट किया. 12वें ओवर में अक्षर पटेल ने लगातार दो झटके कीवी टीम को दिए. पहले उन्होंने कीवी बल्लेबाज ब्रूस को बाउंड्री पर कैच कराया. फिर ग्रांडहोम को बिना खाता खोले पैवेलियन भेज दिया. 

Trending news