Team India: दो भारतीय खिलाड़ियों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, ICC ने अचानक कर दिया ये बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow11908362

Team India: दो भारतीय खिलाड़ियों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, ICC ने अचानक कर दिया ये बड़ा ऐलान

ICC: भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप खेला जा रहा है. इस बीच टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों के लिए के बड़ी  खबर सामने आई है. ICC ने इन दो खिलाड़ियों को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है.

Team India: दो भारतीय खिलाड़ियों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, ICC ने अचानक कर दिया ये बड़ा ऐलान

ICC Announcement: भारतीय टीम ने अपनी मेजबानी में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2023 की बेहतरीन शुरुआत की है. पहले मैच में ही भारतीय खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से रौंद दिया. टीम इंडिया अपना अगला मैच बुधवार को अफगानिस्तान के खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेलेगी. इससे पहले ही ICC ने दो भारतीय खिलाड़ियों को लेकर ऐलान कर दिया है. इन खिलाड़ियों को ICC ने बड़ा तोहफा दिया है.

ICC ने किया बड़ा ऐलान 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने सितंबर महीने के लिए आईसीसी पुरुष और महिला प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कारों के लिए खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया है. इस सूची में तीन पुरुष खिलाड़ी मौजूद हैं जिसमें एक इंग्लैंड के बल्लेबाज और दो भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं. ये दो भारतीय खिलाड़ी वो हैं जिन्होंने एशिया कप में भारत को ट्रॉफी जिताने में अहम भूमिका निभाई थी. वहीं, महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए भी तीन खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया गया है. इसमें दो साउथ अफ्रीकी और एक श्रीलंकाई खिलाड़ी मौजूद हैं.

ये दो भारतीय शामिल

आईसीसी पुरुष प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए भारत के घातक तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और खूंखार बल्लेबाजी करने वाले शुभमन गिल शामिल हैं. वहीं, इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान को भी नॉमिनेट किया गया है. बता दें कि 24 साल के शुभमन गिल ने सितंबर में खेले आठ वनडे मैचों में 80 की औसत से 480 रन बनाए, जिसमें कोलंबो में बांग्लादेश के खिलाफ एक शतक और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार मैचों में 74 और 104 रन शामिल हैं. मोहम्मद सिराज की बात करें तो उन्होंने 6 वनडे मैचों में कुल मिलाकर 11 विकेट लिए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मैच में रहा जहां उनकी आतिशी गेंदबाजी के चलते श्रीलंका को भारत ने 50 रन पर ऑलआउट कर दिया. सिराज ने इस मैच में 21 रन देकर छह विकेट लिए थे.

इन महिला खिलाड़ियों को किया गया नॉमिनेट

ICC महिला प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड के लिए श्रीलंकाई कप्तान चमारी अटापट्टू को नॉमिनेट किया गया. इनके अलावा दक्षिण अफ्रीका की युवा ऑलराउंडर नादिन डी क्लर्क और लौरा वोल्वार्ड्ट को भी नॉमिनेट किया गया है.

Trending news