ICC Test Ranking: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, केपटाउन में जीत के बावजूद चली गई टेस्ट की बादशाहत
Advertisement
trendingNow12044553

ICC Test Ranking: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, केपटाउन में जीत के बावजूद चली गई टेस्ट की बादशाहत

ICC Test Ranking: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में टेस्ट मैच जीतकर इतिहास रच दिया है. भारतीय टीम न सिर्फ केपटाउन में टेस्ट मैच जीतने वाली एशिया की पहली टीम बनी है बल्कि उसने साउथ अफ्रीका की धरती पर दूसरी बार कोई टेस्ट सीरीज ड्रॉ करवाने में कामयाबी हासिल की है. 

ICC Test Ranking: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, केपटाउन में जीत के बावजूद चली गई टेस्ट की बादशाहत

ICC Latest Test Ranking: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में टेस्ट मैच जीतकर इतिहास रच दिया है. भारतीय टीम न सिर्फ केपटाउन में टेस्ट मैच जीतने वाली एशिया की पहली टीम बनी है बल्कि उसने साउथ अफ्रीका की धरती पर दूसरी बार कोई टेस्ट सीरीज ड्रॉ करवाने में कामयाबी हासिल की है. भारत ने इससे पहले साल 2010-11 में साउथ अफ्रीका की धरती पर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टेस्ट सीरीज 1-1 से ड्रॉ करवाई थी. भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार को केपटाउन में दूसरा टेस्ट मैच 7 विकेट से जीतकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से ड्रॉ करा ली है.  

केपटाउन में जीत के बावजूद चली गई टेस्ट की बादशाहत

केपटाउन टेस्ट जीतकर इतिहास रचने के बाद भी भारतीय टीम को एक बुरी खबर मिली है. केपटाउन में जीत के बावजूद भारत की टेस्ट रैंकिंग में बादशाहत खत्म हो गई है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है. ICC की ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम एक स्थान के नुकसान के साथ टॉप से फिसलकर दूसरे नंबर पर आ गई है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया ICC टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 टीम थी.  

पहले स्थान से फिसलकर दूसरे पायदान पर आ गया भारत

टीम इंडिया को सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी, जिसके कारण उसे 1 रेटिंग अंक का नुकसान हुआ है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज 1-1 से ड्रॉ होने पर टीम इंडिया के रेटिंग अंक 118 से घटकर 117 हो गए हैं. 117 रेटिंग अंक के साथ अब भारतीय टीम आईसीसी की लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान से फिसलकर दूसरे पायदान पर आ गई है. ऑस्ट्रेलिया 118 रेटिंग अंक के साथ     
आईसीसी की लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गया है.

आईसीसी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच फिलहाल सिडनी में तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. तीन मैचों की इस टेस्ट सीरीज में फिलहाल ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से अजेय बढ़त बनाई हुई है. ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच इस टेस्ट सीरीज के खत्म होने के बाद एक बार फिर से रैंकिंग अपडेट होगी. इस टेस्ट सीरीज के खत्म होने के बाद आईसीसी की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के रेटिंग अंक और भी बढ़ेंगे. आईसीसी रैंकिंग में फिलहाल ऑस्ट्रेलिया पहले, भारत  दूसरे, इंग्लैंड तीसरे, साउथ अफ्रीका चौथे और न्यूजीलैंड पांचवें स्थान पर काबिज है.

Trending news