ICC ODI Rankings: भारतीय टीम की बल्ले-बल्ले, ICC वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान को पीछे छोड़ इस नंबर पर पहुंची
Advertisement
trendingNow11255718

ICC ODI Rankings: भारतीय टीम की बल्ले-बल्ले, ICC वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान को पीछे छोड़ इस नंबर पर पहुंची

ICC ODI Rankings: भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पहला वनडे मैच जीतने का बहुत ही फायदा हुआ है. टीम इंडिया ने आईसीसी रैंकिंग में पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया है. 

File Photo

ICC ODI Rankings: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारतीय टीम बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रही है. भारत ने इंग्लैंड को पहले वनडे मैच में 10 विकेट से हरा दिया. इस मैच को जीतने के साथ ही भारतीय टीम ने आईसीसी रैंकिंग में पाकिस्तानी टीम को पछाड़ दिया है. भारतीय टीम जारी नई आईसीसी रैंकिंग में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. 

पाकिस्तान को छोड़ पीछे 

भारत 105 अंकों के साथ चौथे स्थान पर था, लेकिन मंगलवार को 10 विकेट की जीत के साथ उसके 108 रेटिंग अंक हो गए हैं. पाकिस्तान 106 अंक के साथ चौथे स्थान पर खिसक गया है. न्यूजीलैंड 126 अंक के साथ शीर्ष पर चल रहा है, जबकि इंग्लैंड 122 अंक के साथ दूसरे स्थान पर बना हुआ है.

पिछले महीने किया था कमाल 

पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ क्लीनस्वीप के साथ पाकिस्तान भारत को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंचा था. श्रीलंका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के वनडे सीरीज गंवाने से भी उसे मदद मिली. टीम हालांकि लंबे समय तक तीसरे स्थान पर नहीं रह सकी और भारत एक बार फिर इस स्थान पर काबिज हो गया.

सीरीज जीतने पर होंगी निगाहें 

इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे दो वनडे और वेस्टइंडीज के खिलाफ इस महीने तीन मैच की वनडे सीरीज में बेहतर प्रदर्शन करके भारत तीसरे स्थान पर अपनी स्थिति और मजबूत कर सकता है. भारत अगर इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे दोनों वनडे गंवा देता है तो फिर टीम पाकिस्तान के बाद चौथे स्थान पर खिसक जाएगी. पाकिस्तान अगली वनडे सीरीज अगले महीने रोटरडम में नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगा. बाबर आजम की अगुआई वाली टीम दौरे पर पांच दिन में तीन 50 ओवर के मुकाबले खेलेगी. 

बुमराह ने किया कमाल 

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बड़ा कमाल किया. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 6 विकेट हासिल किए. उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. अब बुमराह आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं. 

(इनपुट: भाषा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news