Virat Kohli के पीछे ही पड़ गए हैं Rohit Sharma! कप्तानी के बाद अब छीनने जा रहे हैं ये स्थान
Advertisement

Virat Kohli के पीछे ही पड़ गए हैं Rohit Sharma! कप्तानी के बाद अब छीनने जा रहे हैं ये स्थान

ICC One Day Ranking: विराट कोहली (Virat Kohli) का खराब समय खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. कप्तानी के बाद विराट कोहली का एक और स्थान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) छीनने के लिए तैयार हैं. 

 

फोटो (file)

ICC One Day Ranking, नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने हाल ही में तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी गंवाई है. विराट के बाद वनडे और टी20 टीम का नया कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को नियुक्त किया गया. लेकिन शायद अभी भी विराट कोहली का खराब समय खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. कप्तानी के बाद विराट कोहली का एक और स्थान रोहित शर्मा छीनने के लिए तैयार हैं. 

  1. आईसीसी ने जारी की वनडे रैंकिंग
  2. रोहित बने विराट के लिए खतरा
  3. बाबर टॉप पर बरकरार

रोहित बने विराट के लिए खतरा  

भारत के सीमित ओवर के नए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बुधवार को जारी आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर बने हुए है लेकिन उन्होंने टीम के साथी खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ अंतर को कम किया है. पूर्व कप्तान कोहली दूसरे स्थान पर काबिज हैं. लेकिन रोहित जल्द ही विराट से इस स्थान को भी छीन लेंगे. रोहित ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच में अपनी अर्धशतकीय पारी से अहम रेटिंग अंक हासिल किए. कोहली के 828 के मुकाबले रोहित के नाम 807 रेटिंग अंक हैं.

बाबर टॉप पर बरकार

रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम शीर्ष स्थान पर बने हुए है, जबकि उनके हमवतन फखर जमां और इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट शीर्ष 10 में पहुंच गए. भारत के खिलाफ पहले वनडे में 8 रन बनाने वाले वेस्टइंडीज के शाई होप  शीर्ष 10 से बाहर हो गए हैं.  गेंदबाजों की सूची में शीर्ष 10 में कोई बदलाव नहीं हुआ है और भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सातवें स्थान पर बने हुए है.

ऑलराउंडर्स में जडेजा का कमाल

ऑलराउंडर खिलाड़ियों की सूची में रवींद्र जडेजा आठवें स्थान के साथ सर्वश्रेष्ठ भारतीय है. भारत के खिलाफ पहले वनडे में अर्धशतक जड़ने वाले वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर चार स्थान के सुधार के साथ शीर्ष 20 में पहुंच गए हैं. बल्लेबाजों की सूची में ओमान के जतिंदर सिंह ने 26 स्थानों का सुधार किया है और शीर्ष 100 में पहुंच गए हैं. उन्होंने यूएई सीरीज के पहले मैच में शतक जड़ा था. यह मैच 'आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप लीग 2 (दूसरा स्तर)' का हिस्सा था. उन्होंने ‘लीग 2’ में 23 मैचों में 594 रन बनाए है औैर दूसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

Trending news