ICC टेस्ट रैकिंग में PAK खिलाड़ियों की बल्ले-बल्ले, इस इंडियन प्लेयर को हुआ नुकसान
X

ICC टेस्ट रैकिंग में PAK खिलाड़ियों की बल्ले-बल्ले, इस इंडियन प्लेयर को हुआ नुकसान

ICC द्वारा जारी टेस्ट रैकिंग में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को जबर्दस्त फायदा हुआ है. वहीं भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को एक नुकसान हुआ है. टीम इंडिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने अच्छा प्रदर्शन किया था, जिसका उन्हें फायदा मिला है. 

 

ICC टेस्ट रैकिंग में PAK खिलाड़ियों की बल्ले-बल्ले, इस इंडियन प्लेयर को हुआ नुकसान

नई दिल्ली: ICC ने टेस्ट रैकिंग जारी कर दी है. रैंकिंग में पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने लगाई जबर्दस्त छलांग लगाई है. पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच जीत लिया था. इसी वजह से पाकिस्तान के खिलाड़ियों को रैकिंग में बहुत ही ज्यादा फायदा हुआ है. वहीं एक भारतीय प्लेयर को नुकसान हुआ है. 

पाकिस्तानी खिलाड़ियों को हुआ फायदा 

पाकिस्तान के खिलाड़ियों को टेस्ट रैकिंग में बहुत ही ज्यादा फायदा हुआ है. तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) पहली बार टॉप-5 में पहुंच गए हैं. पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 8 विकेट से जीता था और अफरीदी ने इस मैच में सात विकेट चटकाए इसी वजह से वह तीन पायदान चढ़कर पांचवे नंबर पर आ गए हैं. पाकिस्तान के ही हसन अली (Hasan Ali) 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं. 

 

भारतीय खिलाड़ी खिसके 

आईसीसी द्वारा जारी टेस्ट रैकिंग में भारतीय खिलाड़ियों को नुकसान हुआ है. टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को एक स्थान का नुकसान हुआ है. वह खिसककर दसवें नंबर पर पहुंच गए हैं. वहीं जादुई स्पिनर रविचंद्रन अश्विन दूसरे नंबर पर काबिज हैं. पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पैट कामिंस हैं. बल्लेबाजी रैकिंग में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पांचवे और भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) छठें नंबर पर हैं यहां पहले नंबर पर इंग्लैंड के जो रूट (Joe Root) का कब्जा है. 

श्रीलंका का ये बल्लेबाज बढ़ा आगे

श्रीलंका के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) को रैकिंग में जबर्दस्त छलांग लगाई है, उन्हें 4 स्थान का फायदा हुआ है. वह सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज टॉम लाथम (Tom Latham) ने भारत के खिलाफ शानदार पारी खेली थी उनकी इसी पारी की वजह से उनको रैकिंग में 5 स्थान का फायदा हुआ है. वह 9 वें स्थान पर पहुंच गए हैं. काइल जेमीसन (Kyle Jamieson) को जबरदस्त फायदा हुआ है. जेमीसन ने टीम इंडिया के खिलाफ घातक गेंदबाजी की थी. वह आठवें नंबर पर पहुंच गए हैं.  

Trending news