ICC Player Of The Month: इस खिताब के लिए नॉमिनेट हुए Hasan Ali, Jayawickrama और Mushfiqur
Advertisement

ICC Player Of The Month: इस खिताब के लिए नॉमिनेट हुए Hasan Ali, Jayawickrama और Mushfiqur

आईसीसी (ICC) महीने के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी के लिए हसन अली, प्रवीण जयविक्रम और मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) को नामित किया है. वहीं सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी के लिए कैथरीन ब्राइस, गैबी लुईस और लीह पॉल को नामित किया है.

(FILE PHOTO)

दुबई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने मई के महीने के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी के लिए पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली, श्रीलंका के स्पिनर प्रवीण जयविक्रम और बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) को नामित किया है.

  1. आईसीसी ने महीने के सर्वश्रेष्ठ पुरुष और महिला खिलाड़ी को किया नामित 
  2. हसन अली, प्रवीण जयविक्रम और मुशफिकुर रहीम हुए नामित
  3. महिला खिलाड़ी के लिए कैथरीन ब्राइस, गैबी लुईस और लीह पॉल को किया नामित 

वहीं महीने की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी के लिए आईसीसी (ICC) ने स्कॉटलैंड की कैथरीन ब्राइस के अलावा आयरलैंड की गैबी लुईस और लीह पॉल को नामित किया है.

महीने के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी 

हसन (Hasan Ali) ने जिंबाब्वे के खिलाफ दो टेस्ट में 14 विकेट चटकाए जबकि श्रीलंका के लिए पदार्पण करते हुए प्रवीण ने बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट में 16.11 की औसत से 11 विकेट चटकाए. प्रवीण ने टेस्ट पदार्पण करते हुए श्रीलंका के किसी गेंदबाज की ओर से मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया जिससे टीम दूसरे टेस्ट में जीत दर्ज करने में सफल रही.

मुशफिकुर (Mushfiqur Rahim) ने श्रीलंका के खिलाफ एक टेस्ट और तीन वनडे खेले. उन्होंने दूसरे एकदिवसीय में 125 रन की पारी खेली जिससे उनकी टीम श्रीलंका के खिलाफ पहली एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला जीतने में सफल रही.

महीने की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी

महिला वर्ग में कैथरीन हाल में जारी रैंकिंग में शीर्ष 10 में जगह बनाने वाली स्कॉटलैंड की पहली पुरुष या महिला खिलाड़ी बनी.

उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 96 रन बनाने के अलावा पांच विकेट चटकाए और इस दौरान उनकी इकोनॉमी रेट 4.76 रन प्रति ओवर रही.

गैबी ने भी स्कॉटलैंड के खिलाफ चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलते हुए 116 रन बनाए. इस दौरान उनका औसत 29.00 और स्ट्राइक रेट 116.00 रहा. वह श्रृंखला की सबसे सफल बल्लेबाज रहीं. उन्होंने दूसरे मैच में 47 जबकि चौथे मैच में 49 रन की पारी खेली. लीह आयरलैंड और स्कॉटलैंड के बीच श्रृंखला में नौ विकेट चटकाकर सबसे सफल गेंदबाज रहीं.

 

Trending news