ICC रैंकिंग में भारतीय प्लेयर्स का जलवा, Virat Kohli दूसरे नंबर पर; जानिए पहले स्थान पर कौन
Advertisement

ICC रैंकिंग में भारतीय प्लेयर्स का जलवा, Virat Kohli दूसरे नंबर पर; जानिए पहले स्थान पर कौन

आईसीसी द्वारा जारी वनडे रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा कायम है. भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली दूसरे नंबर पर काबिज हैं. वहीं, तीसरे नंबर पर कप्तान रोहित शर्मा का नंबर पर है. पहले नंबर पर पाकिस्तान का एक खिलाड़ी मौजूद है. 

 

File Photo

दुबई: आईसीसी ने वनडे और टी20 रैंकिंग जारी कर दी है. इसमें भारतीय प्लेयर्स (Indian Players) का जलवा कायम है. वनडे में सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) दूसरे नंबर पर काबिज हैं. वहीं, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) तीसरे नंबर पर बने हुए हैं. वहीं, पाकिस्तान (Pakistan) का एक बल्लेबाज पहले नंबर पर काबिज है, जानिए कौन है वो. 

  1. आईसीसी ने जारी की वनडे रैंकिंग 
  2. कोहली दूसरे नंबर पर काबिज 
  3. पहले नंबर पर पाकिस्तानी खिलाड़ी 

वनडे रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों की बल्ले-बल्ले

भारतीय खिलाड़ियों को आईसीसी (ICC) द्वारा जारी वनडे रैंकिंग में जबर्दस्त फायदा हुआ है. भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार खेल का नजारा पेश किया है. भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की रैंकिंग में सुधार हुआ है. सूर्यकुमार ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में 64 और अय्यर ने तीसरे वनडे में 80 रन बनाकर भारत की सीरीज में 3-0 से जीत में अहम भूमिका निभाई थी. ऋषभ पंत ने भी तीसरे मैच में हॉफ सेंचुरी जड़ी थी, जिससे वह 469 अंकों के साथा 71वें स्थान पर पहुंच गए हैं. 

 

पहले नंबर पर ये पाकिस्तानी बल्लेबाज 

भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) दूसरे नंबर पर काबिज हैं. वहीं, तीसरे नंबर पर भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा मौजूद हैं. पहले नंबर पर पाकिस्तान के कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) बने हुए हैं. गेंदबाजों की सूची में भारतीय तेज गेंदबाजी के अगुआ जसप्रीत बुमराह सातवें स्थान पर बने हुए हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ नौ विकेट लेने वाले प्रसिद्ध कृष्णा 50 स्थान की छलांग लगाकर 44वें स्थान पर पहुंच गए हैं. न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं, जबकि बांग्लादेश के स्टार शाकिब अल हसन ऑलराउंडरों की सूची में चोटी पर हैं.

टॉप पर है ये अफ्रीकी गेंदबाज

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के हाल के अच्छे प्रदर्शन के कारण गेंदबाजी रैकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी इस सूची में शीर्ष पर हैं. शम्मी ने भारत के खिलाफ सीरीज में शानदार खेल का नजारा पेश किया था. उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. 
गेंदबाजों और आलराउंडरों की सूची में कोई भी भारतीय शीर्ष 10 में शामिल नहीं है. 

Trending news