खत्म नहीं हो रही विराट कोहली की टेंशन, अब रोहित शर्मा इस मामले में भी निकल गए आगे
Advertisement

खत्म नहीं हो रही विराट कोहली की टेंशन, अब रोहित शर्मा इस मामले में भी निकल गए आगे

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए पिछला कुछ समय ठीक नहीं रहा है. विराट से अचानक ही बीसीसीआई ने वनडे टीम की कप्तानी छीन ली. इसी बीच रोहित शर्मा उन्हें एक और मामले में पीछे छोड़कर काफी आगे निकल गए हैं. 

 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए पिछला कुछ समय ठीक नहीं रहा है. विराट से अचानक ही बीसीसीआई ने वनडे टीम की कप्तानी छीन ली. वहीं खबरों में भी लगातार विराट के विवादों का ही जिक्र हो रहा है. लेकिन इसी बीच विराट के दरवाजे पर एक नई दिक्कत ने दस्तक दे दी है. रोहित शर्मा उन्हें एक और मामले में पीछे छोड़कर काफी आगे निकल गए हैं. 

  1. आईसीसी ने जारी की टेस्ट रैंकिंग
  2. विराट से आगे निकले रोहित
  3. इन खिलाड़ियों को भी फायदा

रोहित विराट से काफी आगे

भारतीय सीमित ओवर टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टेस्ट रैंकिंग में विराट को काफी पीछे छोड़ दिया है. दरअसल आईसीसी ने हाल ही में टेस्ट रैंकिंग जारी की है. जहां टेस्ट कप्तान विराट कोहली छठे से सातवें पायदान पर जा पहुंचे हैं. वहीं रोहित शर्मा पांचवें पायदान पर कायम हैं. रोहित ने पिछले कुछ समय से हर फॉर्मेट में तगड़ी बल्लेबाजी की है. जबकि विराट का बल्ला हर फॉर्मेट में खामोश रहा है. 

इन खिलाड़ियों को फायदा

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मार्नस लाबुशेन आईसीसी टेस्ट प्लेयर रैंकिंग में दो पायदान की बढ़त के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं और इसी के साथ ही टीम के अपने साथी स्टीव स्मिथ और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को पीछे छोड़ दिया है. वहीं, एशेज के पहले टेस्ट में शतक जड़ने वाले ट्रेविस हेड को भी काफी फायदा हुआ है. बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में शानदार प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी का रैंकिंग में सुधार जारी है. अब वह टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में तीसरे नंबर पर आ गए हैं.

अफरीदी ने ऑस्ट्रेलियाई तेज जोश हेजलवुड और ब्लैक कैप्स के तेज गेंदबाज टिम साउदी को पछाड़ते हुए दो स्थान की बढ़त हासिल की है. अफरीदी के हमवतन हसन अली ने भी टॉप 10 में जगह बना ली है. वहीं, नए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने गाबा में इंग्लैंड के खिलाफ सात विकेट के प्रदर्शन के बाद अपनी नंबर 1 गेंदबाजी रैंकिंग बरकरार रखी.

मार्नस लाबुशेन का कमाल

मार्नस लाबुशेन ने पहले एशेज टेस्ट के बाद चौथे स्थान से दूसरे नंबर पर आ गए हैं. इस कामयाबी से उन्होंने स्मिथ और विलियमसन को पीछे छोड़ दिया है, जिनको एक-एक स्थान का नुकसान हुआ. गाबा में शतक लगाने वाले हेड ने 16 स्थानों की छलांग लगाई है, जिससे वह शीर्ष 10 में पहुंच गए हैं. वह वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक के साथ 10वें स्थान पर हैं.

दूसरी तरफ, टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में भी कुछ बड़े बदलाव देखे गए, जिसमें पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को शीर्ष स्थान से हटा दिया गया, क्योंकि बाबर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो टी20 मैचों में रन नहीं बनाए थे, वह इंग्लैंड के डेविड मलान और दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम से नीचे खिसक कर तीसरे स्थान पर आ गए हैं. टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में शादाब खान ने पांच स्थानों की छलांग लगाकर शीर्ष 10 में जगह बना ली है. कराची में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों में तीन विकेट लेकर 9वां स्थान प्राप्त किया है.

Trending news