कंगाल हो चुके जिम्बाब्वे क्रिकेट को मजबूत करने के लिए आर्थिक मदद देगा ICC
Advertisement

कंगाल हो चुके जिम्बाब्वे क्रिकेट को मजबूत करने के लिए आर्थिक मदद देगा ICC

जिम्बाब्वे क्रिकेट के पास इतना पैसा नहीं है कि होटल के बिल का भुगतान कर सके.

(फोटो साभार @ZimCricketv)

हरारे/नई दिल्ली: खिलाड़ियों और स्टाफ को वेतन दे पाने में असमर्थ जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) की मदद के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने हाथ बढ़ाया है. आईसीसी ने कहा है कि वह खिलाड़ियों और स्टाफ की बकाया राशि देने में जेडसी की मदद करेगा. वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, जेडसी ने शनिवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. जेडसी और आईसीसी के बीच इस बात पर चर्चा इसी महीने की शुरुआत में डबलिन में हुई बैठक में हो गई थी. आईसीसी किस तरीके से भुगतान करेगा, इस बात पर अभी अंतिम फैसला लिया जाना बाकी है. 

बयान के अनुसार, "भुगतान किस तरह से होगा इस पर चर्चा अभी नहीं हुई. इससे खिलाड़ियों और स्टाफ को राहत जरूर मिलेगी. यह जिम्बाब्वे क्रिकेट को दोबारा मजबूत करने के लिए उठाया गया बड़ा कदम है." हालिया दौर में इसी वेतन विवाद के चलते पाकिस्तान को परेशानी का सामना करना पड़ा था. 

 

 

पाकिस्तान वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे में थी. उसे हरारे से बुलावायो जाना था. लेकिन, भुगतान न होने के कारण होटल ने बुकिंग रद्द कर दी थी और इसी कारण पाकिस्तान को हरारे में ही रुकना पड़ा था. वेतन विवाद के कारण ही देश के कई खिलाड़ियों ने टीम में शामिल होने से मना कर दिया है. 

(इनपुट-भाषा)

Trending news