ICC ने इस दिग्गज खिलाड़ी को लगाई फटकार, कर दिया था ये बड़ा गुनाह
Advertisement

ICC ने इस दिग्गज खिलाड़ी को लगाई फटकार, कर दिया था ये बड़ा गुनाह

आईसीसी ने दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल को फटकार लगाई है. शबनीम को आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 का उल्लंघन करते हुए पाया गया था.

ICC ने इस दिग्गज खिलाड़ी को लगाई फटकार, कर दिया था ये बड़ा गुनाह

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल को गुरुवार को क्राइस्टचर्च में इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप सेमीफाइनल के दौरान आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई है. इस्माइल को खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 का उल्लंघन करते हुए पाया गया था, जो भाषा, कार्यों या इशारों का उपयोग करने से संबंधित है, जो एक बल्लेबाज को आउट होने के दौरान अनुचित भाषा का इस्तेमाल किया.

  1. ICC ने इस खिलाड़ी को लगाई फटकार
  2. आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप
  3. ICC ने डिमेरिट पॉइंट भी दिया

ICC ने डिमेरिट पॉइंट भी दिया

इसके अलावा, इस्माइल के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट पॉइंट जोड़ा गया है, जिसके लिए 24 महीने की अवधि में यह पहला अपराध था. इस्माइल ने अपराध स्वीकार किया और एमिरेट्स आईसीसी इंटरनेशनल पैनल ऑफ मैच रेफरी के जीएस लक्ष्मी द्वारा प्रस्तावित प्रतिबंध को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी.

अंपायर्स ने की थी शिकायत

मैदानी अंपायर क्लेयर पोलोसाक और एलोइस शेरिडन, तीसरे अंपायर जैकलीन विलियम्स और चौथे अंपायर लैंगटन रुसेरे ने आरोप लगाया. स्तर 1 के उल्लंघनों में एक आधिकारिक फटकार का न्यूनतम दंड, एक खिलाड़ी की मैच फीस का अधिकतम 50 प्रतिशत जुर्माना और एक-दो डिमेरिट पॉइंट होते हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ था मैच

यह घटना इंग्लैंड की पारी की आखिरी गेंद पर हुई, जब इस्माइल ने बल्लेबाज सोफी एक्लेस्टोन को आउट करने के बाद अनुचित भाषा का इस्तेमाल किया. उसी ओवर में, एक्लेस्टोन ने आउट होने से पहले इस्माइल की गेंद पर तीन चौके लगाए थे और इस्माइल ने इंग्लैंड के बाएं हाथ के स्पिनर के साथ शब्दों का आदान-प्रदान किया था.

Trending news