T20 वर्ल्ड कप: न्यूजीलैंड करीबी मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर, ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप: न्यूजीलैंड करीबी मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर, ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में

 ICC Womens T20 World Cup: मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को चार रन से हराया. यह टूर्नामेंट में उसकी तीसरी जीत है. 

T20 वर्ल्ड कप: न्यूजीलैंड करीबी मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर, ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में (ICC Womens T20 World Cup) भारत से पहला ही मुकाबला हारने के बावजूद सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को यहां जंक्शन ओवल मैदान पर खेले गए मैच में न्यूजीलैंड को चार रन से हराया. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मौजूदा 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए. न्यूजीलैंड की टीम इसके जवाब में पूरे ओवर खेलने के बाद सात विकेट खोकर 151 रन ही बना सकी. यह ऑस्ट्रेलिया की लगातार तीसरी जीत है. 

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच महिला टी20 वर्ल्ड कप (Womens T20 World Cup) का मैच मेलबर्न में हुआ. न्यूजीलैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिए 20 रन की जरूरत थी, लेकिन कैटी मार्टिन एक चौके और एक छक्का लगाने के बाद भी टीम को जरूरी रनों तक नहीं पहुंचा पाई. मार्टिन 18 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगा 37 रन बनाकर नाबाद रहीं. उनके साथ लेघ कास्पेरेक तीन रन बनाकर नाबाद लौटीं. 

न्यूजीलैंड के ऊपरी क्रम ने टीम को मैच में बनाए रखा था. कप्तान सोफी डिवाइन ने 31, राचेल प्रीस्ट ने 17, सूजी बेट्स ने 14, मैडीसन ग्रीन ने 28 रन बना न्यूजीलैंड की जीत की उम्मीदों को जिंदा रखा था, लेकिन निचले क्रम में कुछ विकेट लगातार गिर जाने के कारण टीम पर भार आ गया, जिसे मार्टिन ताबड़तोड़ पारी के बाद भी कम नहीं कर सकीं. ऑस्ट्रेलिया के लिए मेगन शट और जॉर्जिया वारेहम ने तीन-तीन विकेट लिए. जेस जोनासेन ने एक सफलता हासिल की. वारेहम को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. 

इससे पहले, बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर ऑस्ट्रेलिया ने बड़ा स्कोर खड़ा किया. उसके लिए सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी ने सबसे ज्यादा 60 रन की पारी खेली. अपनी पारी में मूनी ने 50 गेंदों का सामना किया और छह चौकों के अलावा दो छक्के लगाए. कप्तान मेग लेनिंग ने 21, एश्ले गार्डनर ने 20, एलिसा पैरी ने 21, रन बनाए. राचेल हायनेस ने नाबाद 19 रन का योगदान किया. 

Trending news