WTC 2023 की फाइनल प्वॉइंट्स टेबल आई सामने, इस नंबर पर रही टीम इंडिया
Advertisement

WTC 2023 की फाइनल प्वॉइंट्स टेबल आई सामने, इस नंबर पर रही टीम इंडिया

ICC World Test Championship: आईसीसी ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की फाइनल प्वॉइंट्स टेबल जारी कर दी है. इस प्वॉइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया पहले नंबर पर रहा है.   

WTC 2023 की फाइनल प्वॉइंट्स टेबल आई सामने, इस नंबर पर रही टीम इंडिया

ICC World Test Championship Points Table: न्यूजीलैंड बनाम श्रीलंका (NZ vs SL Test Series) टेस्ट सीरीज के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के दूसरे सीजन की लीग स्टेज का अंत हो गया है. 2021-23 आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अवधि के लिए रैंकिंग को भी अंतिम रूप दे दिया गया है. फाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच द ओवल में जून में खेला जाना बाकी है. वेलिंगटन में सोमवार को न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच दूसरे टेस्ट के पूरा होने के बाद आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की मौजूदा अवधि समाप्त हो गई.

श्रीलंकाई टीम को मिली बड़ी हार 

श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट के चौथे दिन कुछ संघर्ष किया, लेकिन कप्तान टिम साउदी (3/51) को आखिरी सफलता मिली, जिससे न्यूजीलैंड ने दिमुथ करुणारत्ने की टीम पर एक आरामदायक पारी और 58 रन की जीत सुनिश्चित की. जीत ने न्यूजीलैंड को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप स्टैंडिंग पर आठवें से छठे स्थान पर ला दिया. साथ ही पाकिस्तान और वेस्टइंडीज एक स्थान गिर गया. अभी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल बाकी है, ऑस्ट्रेलिया और भारत जून की शुरूआत में लंदन के द ओवल में शीर्ष स्थान के लिए भिडेंगे.

IPL 2023 IND vs AUS
WPL 2023 Photo Gallery
New Zealand vs Sri Lanka Suryakumar Yadav

 

दूसरे स्थान पर रहा भारत 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) 2023 की प्वॉइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम पहले और भारत (Team India) दूसरे स्थान पर रहा है. साउथ अफ्रीका (South Africa) भारत से पीछे तीसरे स्थान पर रहा, जबकि इंग्लैंड (England) चौथे स्थान पर. श्रीलंका अगर न्यूजीलैंड से 2-0 सीरीज जीत पाता तो फाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकता था. लेकिन सीरीज के पहले मैच में हार और दूसरे टेस्ट में निराशाजनक प्रदर्शन ने उसे टेस्ट रैंकिंग में पांचवें स्थान पर ला दिया. 

टीम इंडिया ने खेले कुल 18 मैच 

टीम इंडिया ने 2021-23 आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के दौरान कुल 18 मैच खेले. इन मैचों में से टीम इंडिया को 10 मैचों में जीत मिली और 5 में हार का सामना करना पड़ा. इसके अलावा तीन मैच ड्रॉ रहे. टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के फाइनल में जगह बनाई है. लेकिन पिछली बार फाइनल में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news