WTC: बुमराह बने दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज, कोहली-रोहित को पछाड़ पंत ने किया ये बड़ा कमाल
Advertisement

WTC: बुमराह बने दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज, कोहली-रोहित को पछाड़ पंत ने किया ये बड़ा कमाल

जसप्रीत बुमराह इस चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. वहीं, ऋषभ पंत टॉप 5 बल्लेबाजों में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-2023 में भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत 517 रनों के साथ चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. 

WTC: बुमराह बने दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज, कोहली-रोहित को पछाड़ पंत ने किया ये बड़ा कमाल

नई दिल्ली: ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने धूम मचा रखी है. खासकर टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ताबड़तोड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने गदर मचाया हुआ है. जसप्रीत बुमराह ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-2023 में नंबर 1 गेंदबाज बन गए हैं. जसप्रीत बुमराह इस चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. वहीं, ऋषभ पंत टॉप 5 बल्लेबाजों में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-2023 में भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत 517 रनों के साथ चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. इस मामले में उन्होंने रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है.

  1. बुमराह बने दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज
  2. घातक फॉर्म में हैं बुमराह
  3. कोहली-रोहित को पछाड़ पंत ने किया ये बड़ा कमाल

बुमराह बने दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज

जसप्रीत बुमराह ने श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरु में जारी डे नाइट टेस्ट मैच की पहली पारी में 5 विकेट हॉल लिया, वहीं दूसरी पारी में अभी तक वह एक विकेट चटका चुके हैं. वहीं, ऋषभ पंत की करें तो श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में 39 रन बनाने के बाद इस खिलाड़ी ने दूसरी इनिंग में 28 गेंदों पर अर्धशतक ठोक इतिहास रच दिया. पंत अब भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं, वहीं डे नाइट टेस्ट में भी उनसे तेज किसी ने अर्धशतक नहीं लगाया है. पंत इन दो पारियों के दम पर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के टॉप 5 बल्लेबाजों में अपनी जगह बनाई है.

घातक फॉर्म में हैं बुमराह

ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-2023 में जसप्रीत बुमराह 9 मैचों में 38 विकेट के साथ टॉप पर हैं. बुमराह ने तीन बार 5 विकेट हॉल लिए हैं और इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 24 रन देकर 5 विकेट का रहा है जो हाल ही में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ बनाया है. जसप्रीत बुमराह के साथ टॉप 5 गेंदबाजों में मोहम्मद शमी भी मौजूद हैं, जिनके नाम 30 विकेट दर्ज हैं. बात अन्य तीन खिलाड़ी की करें तो इंग्लैंड के ओली रॉबिंसन 32 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर है तो पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी और साउथ अफ्रीका के कगिसो रबाडा 30-30 विकेट के साथ दूसरे और तीसरे स्थान पर है.

कोहली-रोहित को पछाड़ पंत ने किया ये बड़ा कमाल

श्रीलंका के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए, इस वजह से वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 खिलाड़ियों की लिस्ट से बाहर हो गए हैं. वहीं, भारतीय विकेट कीपर ऋषभ पंत 517 रनों के साथ चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. इस सूची में केएल राहुल 541 रनों के साथ दूसरे स्थान पर पहले से ही मौजूद हैं. वहीं, जो रूट 1008 रनों के साथ टॉप पर हैं और पाकिस्तान के खिलाफ कराची टेस्ट में शतकीय पारी खेलने वाले उस्मान ख्वाजा ने भी 512 रनों के साथ टॉप 5 खिलाड़ियों में जगह बनाई है. 

Trending news