PAK vs SA: पाकिस्तान के लिए आखिरी मौका, साउथ अफ्रीका से हारा तो खाली हाथ पड़ेगा लौटना!
Advertisement
trendingNow11932199

PAK vs SA: पाकिस्तान के लिए आखिरी मौका, साउथ अफ्रीका से हारा तो खाली हाथ पड़ेगा लौटना!

World Cup 2023: पाकिस्तान टीम के पास वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने का एक आखिरी मौका है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ आज(27 अक्टूबर) को होने वाला मैच अगर टीम हार जाती है तो बाहर होना लगभग तय हो जाएगा.

PAK vs SA: पाकिस्तान के लिए आखिरी मौका, साउथ अफ्रीका से हारा तो खाली हाथ पड़ेगा लौटना!

Pakistan vs South Africa: वर्ल्ड कप 2023 के 26वें मैच में पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका की जंग है. यह मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है. पाकिस्तान के लिए टूर्नामेंट की शुरुआत बेहतरीन रही, लेकिन इसके बाद टीम जीत के रास्ते से भटक गई. अगर टीम को सेमीफाइनल की रेस में बरकरार रहना है तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच हर हाल में जीतना होगा. अगर अच्छे रन रेट के साथ जीत जाती है तो यह टीम के लिए प्लस पॉइंट होगा.

पाकिस्तान के लिए करो या मारो मैच

पाकिस्तान टीम के लिए साउथ अफ्रीका को हराना बेहद जरूरी है. बता दें कि टीम के 5 मैच हुए हैं जिसमें सिर्फ 2 ही मुकाबले अपने नाम कर पाई है. टीम को अभी 4 मैच और खेलने हैं जिसमें साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के साथ भिड़ंत होनी है. सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीम को चारों में जीत दर्ज करनी होगी, लेकिन अगर इस रेस में जिंदा रहना है तो अफ्रीकन टीम को हराना होगा जोकि बेहद घातक फॉर्म में चल रही है.

सेमीफाइनल के और करीब पहुंच सकता है अफ्रीका

वहीं, दूसरी तरह टेम्बा बावुमा की कप्तानी वाली अफ्रीकन टीम सेमीफाइनल के और नजदीक पहुंचने की ताक में होगी. साउथ अफ्रीका के 5 मैच में 8 अंक हैं. यानी 4 जीत ऐसे में टीम को बचे 4 में से सिर्फ 3 मैच सीधे क्वालीफाई करने के लिए जीतने होंगे. पिछले लगातार दो मुकाबलों में टीम ने दो बड़ी जीत दर्ज की हैं. बांग्लादेश के खिलाफ 149 रनों से और इंग्लैंड के खिलाफ 229 रनों से. ऐसे में पाकिस्तान के लिए आज का मैच बेहद ही मुश्किल रहने वाला है.

दोनों टीमों का वर्ल्ड कप स्क्वॉड

पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इमाम उल हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली अगाह, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम.

साउथ अफ्रीका: टेम्बा बावुमा (कप्तान), गेराल्ड कोएत्जी, क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को जानसन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एंडिले फेहलुकवायो, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, रासी वान डेर डुसेन, लिजाद विलियम्स.

Trending news