अगर सच हुई गावस्कर की ये भविष्यवाणी तो 5वां वनडे हार जाएगी टीम इंडिया
Advertisement

अगर सच हुई गावस्कर की ये भविष्यवाणी तो 5वां वनडे हार जाएगी टीम इंडिया

दोनों टीमों के मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए भारत की जीत लगभग तय लग रही है क्योंकि श्रीलंका इस पूरी सीरीज में उसके आगे कहीं भी नजर नहीं आई.

 पहले वनडे के टॉस से पहले ही सुनील गावस्कर ने कर दिया था ये ऐलान

नई दिल्ली : एकतरफा प्रदर्शन कर पांच वनडे मैचों की सीरीज में 4-0 की बढ़त ले चुकी भारतीय टीम रविवार को होने वाले सीरीज के आखिरी मैच में इतिहास रचने के मुहाने पर खड़ी है. भारत की नजरें आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच में जीत हासिल करने पर होंगी. अगर भारत यह सीरीज जीत जाता है तो वह श्रीलंका में 5-0 से पहली बार सीरीज जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करेगा. दोनों टीमों के मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए भारत की जीत लगभग तय लग रही है क्योंकि श्रीलंका इस पूरी सीरीज में उसके आगे कहीं भी नजर नहीं आई. इससे पहले खेली गई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भी भारत ने मेजबान टीम का सूपड़ा साफ किया था, लेकिन अगर वनडे सीरीज शुरू होने से पहले सुनील गावस्कर के एक बयान पर गौर करें तो पांचवां वनडे टीम इंडिया नहीं जीत पाएगी. 

  1. भारत ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम की थी
  2. 5 वनडे मैचों की सीरीज में भारत 4-0 से आगे है 
  3. श्रीलंका को पछाड़ वेस्टइंडीज कर सकता है वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई

पहले वनडे के टॉस से पहले ही सुनील गावस्कर का बड़ा ऐलान

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद सुनील गावस्कर भारत-श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की थी. गावस्कर का कहना था कि टीम इंडिया वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप नहीं कर पाएगी. 

श्रीलंका को पछाड़ वेस्टइंडीज कर सकता है वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया की श्रीलंका पर वनडे सीरीज में 4-1 से जीत की भविष्यवाणी की थी. गावस्कर ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा था, ''मेरे हिसाब से भारत मेजबान श्रीलंका को वनडे सीरीज में कम से कम 4-1 से अंतर से मात देगा. टीम इस समय बेहतरीन लय में है, जिसे देखते हुए यह मुमकिन भी दिख रहा है.'' 

एमएसके प्रसाद के बाद अब धोनी को लेकर रवि शास्त्री ने दिया ये बड़ा बयान

गावस्कर ने कहा था कि श्रीलंका वनडे के माध्यम से वापसी करने में सक्षम है. मेजबान टीम को जीत की पटरी पर लौटने के लिए हर हाल में अच्छी शुरुआत की जरूरत है, जिसके अभाव में उसे टेस्ट सीरीज में शर्मनाक पराजय झेलनी पड़ी थी. उन्होंने कहा था कि टीम में तरंगा, दिनेश चांडीमल, कुशल मेंडिस जैसे मजबूत खिलाड़ी हैं. हालांकि, उसकी गेंदबाजी में धार की कमी लग रही है जो भारत के सशक्त बल्लेबाजी क्रम को प्रभावित कर सके. सीरीज में फिलहाल मेजबान टीम का पलड़ा कमजोर नजर आ रहा है.

गौरतलब है कि भारत ने इससे पहले अपने घर में 2014-15 में श्रीलंका को 5-0 से हराया था. इसके साथ ही भारत दूसरी बार विदेशी जमीं पर 5-0 से जीत हासिल करने का रिकार्ड भी अपने नाम कर सकता है. इससे पहले भारत ने विराट कोहली की ही कप्तानी में जिम्बाब्वे को 2013 में 5-0 से हराया था.

Trending news