IND vs AUS: टीम इंडिया में हुई ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े दुश्मन की एंट्री! BCCI का तगड़ा दांव
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया में हुई ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े दुश्मन की एंट्री! BCCI का तगड़ा दांव

India vs Australia, 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) में अचानक उसके सबसे बड़े मैच विनर की वापसी हुई है, जिससे कंगारू टीम भी दहशत में होगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अचानक 8 महीने बाद वनडे टीम में इस खूंखार खिलाड़ी की एंट्री कराई है. 

IND vs AUS: टीम इंडिया में हुई ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े दुश्मन की एंट्री! BCCI का तगड़ा दांव

India vs Australia, 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार 17 मार्च को दोपहर 1:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम मैनेजमेंट ने वनडे सीरीज के लिए एक घातक खिलाड़ी की वापसी करवाई है. ये खिलाड़ी पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम का सबसे बड़ा दुश्मन साबित होगा. भारतीय टीम मैनेजमेंट अगर पहले वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन में इस खतरनाक खिलाड़ी को मौका देती है, तो वह अपने कातिलाना खेल से ऑस्ट्रेलिया की टीम को तहस-नहस भी कर सकता है.

टीम इंडिया में ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े दुश्मन की एंट्री 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) में अचानक उसके सबसे बड़े मैच विनर की वापसी हुई है, जिससे कंगारू टीम भी दहशत में होगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अचानक 8 महीने बाद वनडे टीम में इस खूंखार खिलाड़ी की एंट्री कराई है. भारतीय क्रिकेट टीम का ये खिलाड़ी अकेले दम पर पूरा मैच पलटने का दम रखता है. ये मैच विनर और कोई नहीं बल्कि बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग के खूंखार खिलाड़ी रवींद्र जडेजा हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में रवींद्र जडेजा के ऊपर सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए फिनिशर की भूमिका अदा करने की भी जिम्मेदारी होगी. 

BCCI चलेगी ये तगड़ा दांव

रवींद्र जडेजा अपनी कातिलाना गेंदबाजी और फील्डिंग से भी कहर मचाएंगे. इस खिलाड़ी से टीम इंडिया (Team India) को जीत दिलाने में जबरदस्त मदद मिलेगी, तभी तो BCCI ने 8 महीने बाद उसकी वनडे टीम में वापसी कराई है. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) 8 महीने बाद वनडे टीम में वापसी कर रहे हैं. रवींद्र जडेजा ने अपना आखिरी वनडे मैच जुलाई 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर के मैदान पर खेला था. इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई 2022 में मैनचेस्टर के मैदान पर खेले गए वनडे मैच के बाद से रवींद्र जडेजा वनडे टीम से बाहर चल रहे थे. लेकिन अब रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में कहर मचाने के लिए तैयार हैं. 

ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम इंडिया को कई मैच जिताए

वनडे क्रिकेट, टेस्ट क्रिकेट और टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रवींद्र जडेजा ने अपने दम पर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. रवींद्र जडेजा के आने से ऑस्ट्रेलिया की टीम में दहशत का माहौल होगा. रवींद्र जडेजा ने अपनी प्रतिभा के दम पर सारी दुनिया में अपना डंका बजाया है. पिछले कुछ समय में उन्होंने अपनी गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग के दम पर टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाई कर सके. रवींद्र जडेजा टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर हैं. रवींद्र जडेजा ने 64 टेस्ट मैचों में 264 विकेट हासिल किए हैं और 2658 रन भी बनाए हैं. रवींद्र जडेजा ने 171 वनडे मैचों में 189 विकेट और 64 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 51 विकेट हासिल किए हैं. रवींद्र जडेजा ने वनडे मैचों में 2447 रन और टी20 इंटरनेशनल मैचों में 457 रन बनाए हैं. 210 IPL मैचों में रवींद्र जडेजा ने 132 विकेट हासिल किए हैं और 2502 रन भी बनाए हैं.   

कातिलाना गेंदबाजी से सभी अच्छी तरह से वाकिफ

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की सबसे खास बात ये है कि वह अपने ओवर बहुत तेजी के साथ पूरा करते हैं, जिससे विरोधी बल्लेबाज कई बार चकमा खा जाते हैं. रवींद्र जडेजा विकेट टू विकेट बॉलिंग से बल्लेबाजों को रन बनाने का कम ही मौका देते हैं. रवींद्र जडेजा की फील्डिंग का कोई मुकाबला ही नहीं है. यही वजह कि बल्लेबाजी, गेंदबाजी के अलावा फील्डिंग में भी रवींद्र जडेजा का योगदान टीम इंडिया के लिए बेहद जरूरी है. रवींद्र जडेजा का बतौर गेंदबाज, फील्डर और बल्लेबाज रिकॉर्ड बहुत शानदार है. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं. भारतीय फैंस के दिलों में उन्होंने अपनी एक अलग ही जगह बनाई है. उनकी कातिलाना गेंदबाजी से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज

पहला वनडे मैच, 17 मार्च, दोपहर 1.30 बजे, मुंबई   

दूसरा वनडे मैच, 19 मार्च, दोपहर 1.30 बजे, विशाखापत्तनम

तीसरा वनडे मैच, 22 मार्च, दोपहर 1.30 बजे, चेन्नई

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news