Nagpur Test: रवींद्र जडेजा ने नागपुर टेस्ट में की 'बॉल टैंपरिंग'? अब कोच के बयान से मची सनसनी
Advertisement

Nagpur Test: रवींद्र जडेजा ने नागपुर टेस्ट में की 'बॉल टैंपरिंग'? अब कोच के बयान से मची सनसनी

Ravindra Jadeja: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच में भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चर्चा में आ गए. उन्होंने पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. इस बीच उन पर 'बॉल टैंपरिंग' के बेबुनियाद आरोप लग रहे हैं. अब टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच ने इस मामले पर चुप्पी तोड़ी है.

ravindra jadeja ball tampering

IND vs AUS, Ravindra Jadeja Ball Tampering: अनुभवी ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व में खेलते हुए भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच में कमाल दिखाया. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी महज 177 रन पर समेट दी. इस बीच रवींद्र जडेजा दो वजहों से चर्चा में आ गए. उन्होंने पहली पारी में 5 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा और फिर दूसरी वजह- उन पर 'बॉल टैंपरिंग' के आरोप लगे. अब टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने इस पर बयान दिया है. 

जडेजा का 'पंच'

करीब 5 महीने बाद इंटरनेशनल मैच खेलने उतरे ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने गेंद से कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने 22 ओवर में सिर्फ 47 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए. जडेजा के अलावा ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को 3 विकेट मिले. पेसर मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी ने 1-1 विकेट लिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम की पहली पारी 63.5 ओवर में ही सिमट गई.   

जडेजा ने की गेंद से छेड़छाड़?

सोशल मीडिया पर जडेजा का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. लोग इसे 'बॉल टैंपरिंग' से जोड़ रहे हैं. इतना ही नहीं, सवाल पूछे जा रहे हैं कि क्या उन पर प्रतिबंध लगेगा. हालांकि पहले दिन के बाद बीसीसीआई सूत्रों ने अपडेट दिया कि जडेजा उंगली में सूजन के चलते मरहम लगा रहे थे. उन्होंने इसे मैच के दौरान सिराज से ही लिया था. 

शास्त्री ने दिया बड़ा बयान

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने इस मामले पर चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने कहा, 'मैंने इसके बारे में ज्यादा नहीं सुना है. मुझसे 2 सवाल पूछे गए हैं. क्या ऑस्ट्रेलियाई टीम से कोई समस्या थी? जवाब है 'नहीं'. क्या मैच रेफरी हरकत में आए? तो बता दूं कि ने इसके बारे में अपनी बात रख चुके हैं. वह सब कुछ साफ कर चुके हैं. बात खत्म हो गई. अब हम इस मामले पर इतनी चर्चा क्यों कर रहे हैं?'

'इस पिच पर किसी चीज की जरूरत नहीं'

रवि शास्त्री ने आगे कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो मरहम के बारे में मैच रेफरी को बता दिया जाता है. अगर जडेजा के खिलाफ कोई एक्शन लेना होता तो वह ले लेते. वैसे इस ट्रैक पर आपको किसी चीज की जरूरत नहीं है. गेंद अपने आप टर्न करेगी.' इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पहली पारी में शतक जमाया. उन्होंने 212 गेंदों पर 15 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 120 रनों का योगदान दिया.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

Trending news