IND vs AUS: तीसरे वनडे में रोहित चलेंगे अपनी सबसे खतरनाक चाल, इस मैच विनर को हर हाल में देंगे मौका
Advertisement

IND vs AUS: तीसरे वनडे में रोहित चलेंगे अपनी सबसे खतरनाक चाल, इस मैच विनर को हर हाल में देंगे मौका

Team India: कप्तान रोहित शर्मा की नजरें राजकोट में बुधवार को होने वाले तीसरे और आखिरी वनडे क्रिकेट मैच में जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया का सूपड़ा साफ करके वर्ल्ड कप की तैयारियों को अंतिम रूप देने पर लगी होंगी. 

IND vs AUS: तीसरे वनडे में रोहित चलेंगे अपनी सबसे खतरनाक चाल, इस मैच विनर को हर हाल में देंगे मौका

IND vs AUS 3rd ODI: कप्तान रोहित शर्मा की नजरें राजकोट में बुधवार को होने वाले तीसरे और आखिरी वनडे क्रिकेट मैच में जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया का सूपड़ा साफ करके वर्ल्ड कप की तैयारियों को अंतिम रूप देने पर लगी होंगी. भारत ने वनडे प्रारूप में कभी ऑस्ट्रेलिया का सफाया नहीं किया है. दोनों में से कोई भी टीम अपनी धरती पर या दूसरे की मेजबानी में यह श्रेय हासिल नहीं कर सकी है. शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय टीम ने कई प्रमुख खिलाड़ियों के बिना भी पिछले दोनों मैच जीते. टीम संयोजन में बदलाव करके यह सुनिश्चित किया गया कि सभी को मौका मिले. वर्ल्ड कप से पहले अब टीम लगातार चौथी वनडे जीत की दहलीज पर है.

तीसरे वनडे में रोहित चलेंगे अपनी सबसे खतरनाक चाल

यह सीरीज 3-0 से जीतने पर उसे पांच बार की वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया पर मनोवैज्ञानिक बढ़त मिल जाएगी. दोनों टीमें वर्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज आठ अक्टूबर को चेन्नई में एक दूसरे के खिलाफ ही करेंगी. दोनों टीमों ने पहले दो मैचों में टीम में काफी बदलाव किया, लेकिन भारत का पलड़ा भारी रहा. आखिरी वनडे में भारत ने शुभमन गिल को आराम दिया है, जिसने पहले दो मैचों में 74 और 104 रन बनाए. गिल ने इस साल वनडे प्रारूप में 72.35 की औसत से 1230 रन बनाए हैं. कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी अपेक्षित है, जबकि फॉर्म में चल रहे कुलदीप यादव और हार्दिक पांड्या भी पहले दो मैचों में आराम के बाद लौटेंगे.

इस मैच विनर को हर हाल में देंगे मौका

कुछ सप्ताह पहले टीम जब एशिया कप खेलने गई थी तब किसी ने सोचा भी नहीं था कि उसके सामने इस तरह से चयन की दुविधा होगी. ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज सभी मैच विनर साबित हुए हैं. श्रेयस अय्यर ने कमर की तकलीफ से उबरकर इंदौर में शतक बनाया. वहीं, राहुल ने कप्तानी के साथ बल्लेबाजी के भी जौहर दिखाए. जसप्रीत बुमराह ने भी अपना फॉर्म और फिटनेस साबित कर दी है.

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 2-1 से हराया

ऑस्ट्रेलियाई टीम अक्सर इस तरह से नहीं हारती. उसे आत्ममंथन करके वनडे क्रिकेट में लगातार पांच हार के इस सिलसिले को तोड़ना होगा. कुछ महीने पहले ही मिचेल स्टार्क की शानदार गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 2-1 से हराया था. वर्ल्ड कप से पहले अब यह आखिरी मैच है लिहाजा ऑस्ट्रेलिया पैट कमिंस और स्टार्क को उतारना चाहेगा. बल्लेबाजी में ट्रेविस हेड, स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन से भी अच्छी पारियों की उम्मीद होगी.

टीमें:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल , श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, हार्दिक पंड्या, विराट कोहली, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर.

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, मार्नस लाबुशेन, एलेक्स कारी, जोश इंगलिस, मैथ्यू शॉर्ट, सीन एबोट, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, स्पेंसर जॉनसन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर संघा, मिचेल स्टार्क, एडम जाम्पा.

Trending news