IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के बीच बदला जाएगा मैदान! सामने आया बड़ा अपडेट, ये रही वजह
Advertisement
trendingNow11566881

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के बीच बदला जाएगा मैदान! सामने आया बड़ा अपडेट, ये रही वजह

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. सीरीज के बीच एक मैच का वेन्यू बदला जा सकता है. 

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के बीच बदला जाएगा मैदान! सामने आया बड़ा अपडेट, ये रही वजह

India vs Australia Test Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) का पहला मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (VCA Stadium) में खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया की पकड़ मजबूत नजर आ रही है. इन सब के बीच इस सीरीज से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के वेन्यू में बदलाव हो सकता है.

तीसरे टेस्ट मैच के वेन्यू में होगा बदलाव

दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मैच 17 फरवरी से खेला जाना है. वहीं बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट धर्मशाला में HPCA (Himachal Pradesh Cricket Association) स्टेडियम में 1 से 5 मार्च तक होना है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मैच के वेन्यू में बदलाव किया जा सकता है. इस मैदान पर आखिरी टेस्ट मैच साल 2017 में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच ही खेला गया था. 

इस वजह से छीन सकती है मेजबानी 

HPCA स्टेडियम में हाल ही में मरम्मत का काम किया गया था, इसके बाद ये स्टेडियम इंटरनेशनल क्रिकेट की मेजबानी के लिए फिट नहीं हो सका है. ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई बोर्ड के विशेषज्ञों की टीम द्वारा किए जाने वाले मैदान के निरीक्षण के परिणाम के आधार पर बीसीसीआई अगले कुछ दिनों में आखिरी फैसला लेगा. पता चला है कि बीसीसीआई ने पहले ही एक बैक-अप वेन्यू को शॉर्टलिस्ट कर लिया है, लेकिन इसकी घोषणा तभी की जाएगी जब धर्मशाला से इंकार किया जाएगा. 

पहले टेस्ट में अभी तक का खेल 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में टीम इंडिया की पकड़ मजबूत नजर आ रही है. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 177 रन ही बनाए थे. इसके जवाब में टीम इंडिया ने पहली पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 321 रन बना लिए हैं. टीम इंडिया ने पहली पारी में अभी तक 144 रनों की लीड भी बना ली है. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news