Pitch Report: तीसरे टेस्ट में भारत को रहना होगा सावधान, AUS बिगाड़ सकती है टीम इंडिया का गेम!
Advertisement
trendingNow11588570

Pitch Report: तीसरे टेस्ट में भारत को रहना होगा सावधान, AUS बिगाड़ सकती है टीम इंडिया का गेम!

Ind vs Aus: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट मैच के लिए दोनों ही टीमें पूरी तरह से तैयार हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला इंदौर में खेला जाना है. इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में भारत को ऑस्ट्रेलिया से संभल कर रहना होगा. इसका एक बड़ा कारण है.

Pitch Report: तीसरे टेस्ट में भारत को रहना होगा सावधान, AUS बिगाड़ सकती है टीम इंडिया का गेम!

3rd Test Match, Pitch report: भारत ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में 2-0 से बढ़त ली हुई है. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने बेस्ट खिलाड़ियों के साथ तीसरे टेस्ट में खेलने उतरेगी. ऑस्ट्रेलिया टीम के सभी खिलाड़ी एड़ी से चोटी तक का जोर लगा देंगे लेकिन मुकाबले में इतनी आसानी से भारत को जीतने हासिल करने नहीं देंगे. ऑस्ट्रेलिया टीम की में तीसरे टेस्ट को लेकर कड़ी मेहनत और रणनीतियां बनाई जा रही होंगी लेकिन भारत को ऑस्ट्रेलिया से संभलकर खेलना होगा. इसका बड़ा कारण यह है कि इंदौर की पिच टीम के लिए परेशानी खड़ी कर सकती है. 

पिच बनेगी सीरीज जीत में बाधा!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इंदौर में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट के लिए पिच लाल मिट्टी की बनाई गई है. लाल मिट्टी की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल साबित होती है. लाल मिट्टी की पिच पर बल्लेबाजी के लिए आसान होती है. तेज गेंदबाजों को इस पिच से अच्छी खासी मदद मिलती है. ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी बात यह है कि उनके तेज गेंदबाज टीम में शामिल हो गए हैं. मिचेल स्टार्क और ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन की टीम में चोट से उबरने के बाद वापसी हो रही है.ऐसे में कप्तान स्मिथ दोनों खिलाड़ियों को प्लेइंग-11 में जगह दे सकते हैं. 

इंदौर में तेज गेंदबाज होते हैं हावी 

बता दें कि भारत ने जब पिछली बार इंदौर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था. तब भारतीय तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है. भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा और उमेश यादव ने मिलकर 14 विकेट अपने नाम किए थे. इसलिए भारतीय टीम को संभलकर खेलने की जरूरत होगी. ऑस्ट्रेलिया को कम आंकने की गलती टीम इंडिया पर भारी पड़ सकती है. 

आखिरी दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम - रोहित शर्मा (कप्तान), के एल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेकटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर , सूर्यकुमार यादव, उमेश यादव, जयदेव उनादकट

तीसरे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम - स्टीव स्मिथ (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लायन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, मिचेल स्टार्क, मैथ्यू कुहनेमन

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news