IND vs AUS: इंदौर टेस्ट में फ्लॉप होने के बाद इस खिलाड़ी को कोसा जा रहा, सपोर्ट में उतरे पूर्व क्रिकेटर्स
Advertisement

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट में फ्लॉप होने के बाद इस खिलाड़ी को कोसा जा रहा, सपोर्ट में उतरे पूर्व क्रिकेटर्स

IND vs AUS, 2023: तीसरे टेस्ट के पहले दिन पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद भारत को सिर्फ 109 रन पर समेट दिया गया, जहां ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के स्पिनर मैथ्यू कुहनमैन ने अपना पहला पंजा लिया. दूसरी पारी में ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने टेस्ट क्रिकेट में अपना दूसरा आठ विकेट लेने का कारनामा पूरा किया और भारत को 163 रनों पर समेट दिया.

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट में फ्लॉप होने के बाद इस खिलाड़ी को कोसा जा रहा, सपोर्ट में उतरे पूर्व क्रिकेटर्स

IND vs AUS, 3rd Test: भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के मौजूदा तीसरे टेस्ट में खराब प्रदर्शन के बावजूद सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का समर्थन किया है. हरभजन सिंह ने कहा कि आप इंदौर की पिच पर डिफेंस के साथ बल्लेबाजी नहीं कर सकते. केएल राहुल की जगह प्लेइंग इलेवन में गिल को मौका दिया गया था. इस मौके को भुनाने में नाकाम रहे, क्योंकि उन्होंने दोनों पारियों में क्रमश: 21 और 5 रन बनाए.

इंदौर टेस्ट में फ्लॉप होने के बाद इस खिलाड़ी को कोसा जा रहा

हरभजन सिंह ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, 'देखिए, यहां गेम प्लान सरल है. आप डिफेंस के साथ इस पिच पर टिक नहीं सकते. पुजारा अपनी पारी के दौरान अपने पैरों का इस्तेमाल कर रहे थे. अगर आप सोच रहे हैं कि आप इंतजार कर सकते हैं और बाद में रन बना सकते हैं, तो यह काम नहीं करेगा. अगर आप इस पिच पर 70-80 रन पर खेल रहे हैं, तो आप सिर्फ एक गेंद पर आउट हो सकते हैं.'

सपोर्ट में उतरे पूर्व क्रिकेटर्स 

हरभजन सिंह ने आगे कहा, 'आपको रन बनाने के अवसर के लिए बाहर देखना होगा. आपको यह देखने की आवश्यकता है कि आप एक चौका कहां से प्राप्त कर सकते हैं. शुभमन एक छक्का लगाना चाहते थे, और जब आप यहां पिच की स्थिति पर विचार करते हैं, तो उनका दृष्टिकोण सही था, क्योंकि आप इस पिच पर लंबे समय तक डिफेंड नहीं कर सकते.'

ऑस्ट्रेलिया को जीत की कगार पर

तीसरे टेस्ट के पहले दिन पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद भारत को सिर्फ 109 रन पर समेट दिया गया, जहां ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के स्पिनर मैथ्यू कुहनमैन ने अपना पहला पंजा लिया. दूसरी पारी में ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने टेस्ट क्रिकेट में अपना दूसरा आठ विकेट लेने का कारनामा पूरा किया और भारत को 163 रनों पर समेट दिया और गुरुवार को होल्कर स्टेडियम में तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को जीत की कगार पर खड़ा कर दिया.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news