IND vs AUS: 'जडेजा के कारण इस धुरंधर को नहीं मिल पा रहा कोई मौका', इस दिग्गज के बयान ने अचानक मचा दिया तहलका
Advertisement
trendingNow11579274

IND vs AUS: 'जडेजा के कारण इस धुरंधर को नहीं मिल पा रहा कोई मौका', इस दिग्गज के बयान ने अचानक मचा दिया तहलका

IND vs AUS, 2023: भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में पहले दो टेस्ट में शानदार प्रदर्शन के बाद रवींद्र जडेजा की बल्लेबाजी ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में उनके संपूर्ण टैलेंट सेट पर भरोसा जगाया है. बाएं हाथ के स्पिनर ने मौजूदा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में अपना जलवा बिखेरा. रविवार को दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को 113 रनों पर समेटने के लिए उन्होंने शानदार गेंदबाजी की. 

IND vs AUS: 'जडेजा के कारण इस धुरंधर को नहीं मिल पा रहा कोई मौका', इस दिग्गज के बयान ने अचानक मचा दिया तहलका

IND vs AUS, Test: भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में पहले दो टेस्ट में शानदार प्रदर्शन के बाद रवींद्र जडेजा की बल्लेबाजी ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में उनके संपूर्ण टैलेंट सेट पर भरोसा जगाया है. बाएं हाथ के स्पिनर ने मौजूदा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में अपना जलवा बिखेरा. रविवार को दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को 113 रनों पर समेटने के लिए उन्होंने शानदार गेंदबाजी की. टेस्ट क्रिकेट में एक पारी में सात विकेट लेकर अपना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन भी दर्ज किया.

जडेजा के कारण इस धुरंधर को नहीं मिल पा रहा कोई 'मौका'

आकाश चोपड़ा ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो में बताया, 'ईमानदारी से कहूं तो ऐसा लगा, जैसे वह क्रिकेट से कभी दूर नहीं गया. पहले अक्षर हर बार हाथ घुमाकर विकेट लेता था, लेकिन अब अक्षर गेंदबाजी नहीं कर पा रहा है, क्योंकि मैदान पर रवींद्र जडेजा है.' आकाश चोपड़ा के मुताबिक रवींद्र जडेजा की वजह से अक्षर पटेल को गेंदबाजी का मौका ही नहीं मिल रहा है. रवींद्र जडेजा को उनके असाधारण प्रदर्शन के लिए दोनों मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. भारत ने दिल्ली में दूसरे टेस्ट में छह विकेट से 2-0 की अजेय बढ़त बनाकर लगातार चौथी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी बरकरार रखी है.

इस दिग्गज के बयान ने अचानक मचा दिया तहलका

आकाश चोपड़ा ने कहा, 'मुझे लगता है कि यह जडेजा की बल्लेबाजी है जिसने उन्हें खिलाड़ी बनाया है. बस उनके पूरे कौशल सेट पर विश्वास है, उनके पूरे पैकेज ने उन्हें एक ऐसा खिलाड़ी बना दिया है, जिसके पास इतना आत्म-विश्वास है.' रवींद्र जडेजा संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में एशिया कप 2022 के बाद से नहीं खेले हैं, जिसके बाद घुटने की चोट ने उन्हें छह महीने के लिए खेल से दरकिनार कर दिया. फिर, स्टार ऑलराउंडर जडेजा ने रणजी ट्रॉफी में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की, जहां उन्होंने भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले तमिलनाडु के खिलाफ मुकाबले में सौराष्ट्र का नेतृत्व किया.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news