Ajinkya Rahane की कप्तानी में Team India की लगातार तीसरी जीत, कर ली MS Dhoni के रिकॉर्ड की बराबरी
Advertisement

Ajinkya Rahane की कप्तानी में Team India की लगातार तीसरी जीत, कर ली MS Dhoni के रिकॉर्ड की बराबरी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) में टीम इंडिया (Team India) को मिली 8 विकेट से जीत के साथ ही भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने एमएस धोनी (MS Dhoni) के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराया.

मेलबर्न: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हरा दिया और 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली. नियमित कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने टीम इंडिया को जीत दिलाई.

  1. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया
  2. कोहली की गैरमौजूदगी में रहाणे ने दिलाई जीत
  3. रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया 3 मैच जीत चुकी है

रहाणे ने की धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी

इस जीत के साथ ही अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. रहाणे, कप्तान के रूप में शुरुआती तीन मैच जीतने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं. इससे पहले एमएस धोनी ने यह कमाल किया था. धोनी के नाम अपनी कप्तानी में शुरुआती चार मैचों में भारतीय टीम को जीत दिलाने का रिकॉर्ड है.

ये भी पढ़ें- मेलबर्न में टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत के ये रहे 5 कारण

लाइव टीवी

रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया की जीत

अजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने अपनी कप्तानी में मार्च 2017 में पहली बार भारतीय टीम जीत दिलाई थी. धर्मशाला में खेले गए मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से मात दी थी. इसके बाद रहाणे ने साल 2018 में अफगानिस्तान के खिलाफ बेंगलुरु में खेले गए टेस्ट में भारतीय टीम को 262 रनों से जीत दिलाई. रहाणे की कप्तानी में अब भारतीय टीम ने मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से मात दी है.

मेलबर्न में टीम इंडिया की बड़ी जीत

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne Cricket Ground) में खेले गए इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उसे 195 रनों पर समेट दिया. इसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने अपनी पहली पारी में 326 रन बनाकर 131 रनों की बढ़त हासिल कर ली. दूसरी पारी में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम 200 रन ही बना पाई और भारत को जीत के लिए 70 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे टीम इंडिया ने 2 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया.

Trending news