IND vs AUS Brisbane Test: Shardul Thakur खोले राज, अपनी शानदार बल्लेबाजी के पीछे की बताई वजह
Advertisement

IND vs AUS Brisbane Test: Shardul Thakur खोले राज, अपनी शानदार बल्लेबाजी के पीछे की बताई वजह

टीम इंडिया के शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने ब्रिसबेन टेस्ट (Brisbane Test) के तीसरे दिन कमाल की बल्लेबाजी करते हुए सभी को हैरान कर दिया. वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) के साथ उनकी शतकीय साझेदारी ने सभी का दिल जीत लिया.

शार्दुल ठाकुर (फोटो-PTI)

ब्रिसबेन: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट की पहली पारी में जब बल्लेबाजी के लिए उतरे तब भारत 6 विकेट पर 186 रन बनाकर जद्दोजह कर रही थी. ऐसे में उनके दिमाग में कोच रवि शास्त्री की वो बात थी जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर आप इस देश में प्रदर्शन करते है तो दर्शकों से काफी सम्मान मिलेगा.

  1. शार्दुल ठाकुर ने किया कमाल
  2. मेजबान AUS के छुड़ाए पसीने
  3. रवि शास्त्री की बात आई याद

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने रविवार को मैच के तीसरे दिन 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 67 रन बनाने के साथ वाशिंगटन सुंदर (62) के साथ 7वें विकेट के लिए 123 रन की पार्टरनशिप की. साथ ही टीम इंडिया को बेहतर स्थिति में पहुंचाया. उन्होंने अपनी पारी में कुछ शानदार शॉट भी लगाए. ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 369 रन के जवाब में भारत की पहली पारी 336 रन पर सिमटी. दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 21 रन बना लिए हैं. जिससे मेजबान की बढ़त 54 रन की हो गई है.

यह भी देखें- Video: Yuzvendra Chahal की पत्नी Dhanshree ने Stage पर लगाई आग, चूड़ा पहनकर Titliyan गाने पर लगाए ठुमके

शार्दुल ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘जब मैं मैदान में गया, तो हालात मुश्किल थे और मैं इससे इनकार नहीं करूंगा. दर्शक ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की हौसला अफजाई कर रहे थे. लेकिन मुझे हमारे कोच रवि शास्त्री की वनडे सीरीज से पहले की गई बातें याद थीं. उन्होंने कहा था कि ‘अगर आप इस देश में प्रदर्शन करते हैं, तो आपको (दर्शकों का) सम्मान मिलेगा.’

इस तेज गेंदबाज ने कहा, ‘कोच ने कहा था लोग आपके प्रदर्शन के कारण आप से प्यार करेंगे और मेरे दिमाग में सिर्फ एक बात थी मुझे दर्शकों का सम्मान मिले.’ दिन के खेल के बाद ये मेरी टीम के लिए मददगार होगा, मेरे लिए यही सबसे बड़ी सकारात्मक बात है. मेरे दिमाग में 2 ही चीजें थीं. दर्शक शोर मचायेंगे लेकिन अगर मैं अच्छी बल्लेबाजी करूंगा तो वे मेरी तारीफ भी करेंगे.’

दर्शकों के साथ भारतीय ड्रेसिंग रूम ने भी आउट होने के बाद खड़े होकर उनका अभिवादन किया. शार्दुल ने कहा कि उन्हें बल्लेबाजी करना पसंद है और वह मौके का इंतजार कर रहे थे. उन्होंने कहा, ‘मैं बल्लेबाजी करने में सक्षम हूं. टीम में जब भी थ्रो-डाउन विशेषज्ञ के पास समय होता है तब मैं अभ्यास करता हूं. ये ऐसे पल हैं जिसके लिए आप कड़ी मेहनत करते है। इसका इंतजार करते है कि टीम के लिए कुछ कर सकें.

 

शार्दुल ने आगे कहा,  'बल्लेबाजी के समय बस यही विचार था कि क्रीज पर ज्यादा से ज्यादा वक्तय बिताया जाए, ताकि रन बने और पहली पारी में रनों के अंतर को कम किया जा सके.’ उन्होंने कहा कि ‘ए’ टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने से उन्हें काफी फायदा हुआ. उन्होंने कहा, ‘ए टीम का दौरा दूसरी पंक्ति की टीम के लिए होता है. इससे काफी मदद मिली. हम 2016 में यहां आए थे. जब आप उस टीम में खेलते है तो राष्ट्रीय टीम में आने के बाद हालात ज्यादा मुश्किल नहीं होते हैं’

वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) के साथ साझेदारी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘हमने साथ में ज्यादा बल्लेबाजी नहीं की है. एक बार टी20 मैच में और एक बार अभ्यास मैच में ही साथ खेले हैं. दोनों के पास इस स्तर पर सफल होने की मानसिकता है. ईमानदारी से कहूं तो हम स्कोर बोर्ड की तरफ नहीं देख रहे थे. वहां हमारी कोशिश समय बिताने की थी. हमें पता था कि थोड़ी देर के बाद उनके गेंदबाज थकने लगेंगे और फिर हमारे पास रन बनाने का मौका होगा. हम एक दूसरे से अच्छे से बात कर रहे थे.
(इनपुट-भाषा)

Trending news