Zee Rozgar Samachar

IND vs AUS 4th Test: भारत को मिला 328 रनों का लक्ष्य, चौथे दिन तक का स्कोर 4-0

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच बार्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) के चौथे मैच का चौथा दिन जारी है.

IND vs AUS 4th Test: भारत को मिला 328 रनों का लक्ष्य, चौथे दिन तक का स्कोर 4-0
टीम इंडिया (फोटो-BCCI)

ब्रिसबेन: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट ब्रिसबेन (Brisbane) के गाबा मैदान में खेला जा रहा है. चौथे दिन का खेल जारी है. दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम 294 पर ऑलआउट हो गई है. जीत के लिए भारत को 328 रनों का लक्ष्य मिला है. हालांकि बारिश की वजह से मैच जल्दी रुक गया और दूसरी पारी में भारत का स्कोर रहा 4-0.

टीम इंडिया को जीत के लिए 328 रनों की दरकार

मैच के चौथे दिन भारतीय गेंदबाजों का दबदबा रहा. सिराज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाए. कंगारुओं ने दूसरी पारी 294 रनों पर सिमट गई और भारत के सामने जीत के लिए 328 रनों का लक्ष्य है.

टीम इंडिया की वापसी

भारतीय टीम ने जल्दी जल्दी कंगारुओं के 4 विकेट झटक लिए. लाबुशेन के बाद तुरंत मैथ्यू वेड भी आउट हो गए.

वॉर्नर अर्धशतक से चूके

ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका वॉर्नर के रूप में लगा. सुंदर की गेंद पर डेविड वॉर्नर 48 रन बनाकर आउट हो गए. 

शार्दुल ने लिया दिन का पहला विकेट

देर से ही सही टीम इंडिया ने दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट हासिल किया. शार्दुल ठाकुर ने मार्कस हैरिस को 5 रन पर पवेलियन का रास्ता दिखाया.

चौथे दिन का खेल शुरू

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी शुरू कर दी है. चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया टीम ने दूसरी पारी 21-0 के स्कोर से आगे बढ़ाई.

पहली पारी में भारत ने बनाए 336 रन

तीसरे दिन भारतीय टीम के लिए शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर की साझेदारी किसी जीवनदान से कम नहीं साबित हुई. इन दोनों खिलाड़ियों की बदौलत टीम इंडिया ने पहली पारी में 336 रन बनाए.

पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम के 369 रन

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने चौथे टेस्ट में अपनी पकड़ बना ली. पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 369 रन बनाए.

 

भारत की प्लेइंग XI: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, मयंक अग्रवाल, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन, वॉशिंगटन सुंदर.

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI: टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरून ग्रीन, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लॉयन, जोश हेजलवुड.

मैदान: गाबा, ब्रिसबेन

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.