IND vs AUS : अब तो कंगारू भी मान रहे! ऑस्ट्रेलिया के लिए 'काल' बनेंगे भारत के ये दो सूरमा
Advertisement
trendingNow12449293

IND vs AUS : अब तो कंगारू भी मान रहे! ऑस्ट्रेलिया के लिए 'काल' बनेंगे भारत के ये दो सूरमा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टेस्ट मैचों की हाई-प्रोफाइल बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज इस साल के अंत में खेली जानी है. इससे पहले बयानबाजी का सिलसिला शुरु हो चुका है. इस बीच एक ऑस्ट्रेलिया प्लेयर ने माना है कि भारत की एक जोड़ी उनके लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकती है.

IND vs AUS : अब तो कंगारू भी मान रहे! ऑस्ट्रेलिया के लिए 'काल' बनेंगे भारत के ये दो सूरमा

Border Gavaskar Tophy 2024-25 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच साल के अंत में 5 टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज खेली जाएगी. टीम इंडिया पिछले चार बार से बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा जमाने में कमायाब रही है, जिसमें दो बार ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में रौंदना शामिल है. अब भारतीय टीम की नजरें कंगारुओं को उन्हीं के घर में टेस्ट सीरीज में मात देने की हैट्रिक लगाने पर हैं. आगामी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले एक स्टार ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने दो भारतीय खिलाड़ियों को उनकी टीम के लिए बड़ा खतरा बताया है.

इस जोड़ी से खौफ में कंगारू!

ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का मानना है कि आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया की सफलता इस बात पर निर्भर करती है कि मेजबान टीम के बल्लेबाज भारत की टॉप स्पिन जोड़ी रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा से किस तरह निपटते हैं. ये मैक्सवेल का ही मानना नहीं, उनके कई हमवतन इस बात को कबूल कर चुके हैं कि अश्विन और जडेजा टेस्ट के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर हैं. बता दें कि भारत ने 2018-19 और 2020-21 के दौरे पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी और अब टीम की निगाहें लगातार तीसरी सीरीज कब्जाने पर लगी हैं. भारत एशिया का एकमात्र देश है जिसने टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर शिकस्त दी है. 

ये भी पढ़ें : भारत-बांग्लादेश टेस्ट के पहले दिन मच गया बवाल, कानपुर स्टेडियम में घटी ये बड़ी घटना

ऑस्ट्रलियाई क्रिकेटर ने माना

मैक्सवेल ने कहा कि अकसर अश्विन और जडेजा की जोड़ी खेल का नतीजा तय करती है. मैक्सवेल ने कहा, 'मेरा मानना है कि लंबे समय तक अश्विन और जडेजा जैसे गेंदबाजों के खिलाफ खेलने के बाद ऐसा लगता है कि हमने लगातार इन दोनों का सामना किया है और अकसर उनके खिलाफ हमारा प्रदर्शन मैच का नतीजा तय करता है.' हालांकि, मैक्सवेल अब ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट क्रिकेट की योजना का हिस्सा नहीं हैं और 2017 में अपना अंतिम टेस्ट खेलने के बाद उन्होंने कहा कि उनके देश के बल्लेबाजों को भारत के सीनियर स्पिनरों के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी करनी होगी. 

ये भी पढ़ें : मीरपुर में अपना आखिरी टेस्ट खेलना चाहते हैं शाकिब, अब BCB के बयान ने किया धमाका

अश्विन-जडेजा का बल्लेबाजों में डर

अश्विन और जडेजा ने मिलकर 330 पारियों में 821 विकेट झटके हैं, जिसमें से 50 दफा वे पांच विकेट झटक चुके हैं. मैक्सवेल ने कहा, 'अगर हम इन दोनों (अश्विन और जडेजा) के खिलाफ अच्छा खेलते हैं तो हम अच्छी स्थिति में होंगे. ये दोनों खिलाड़ी मेरे करियर में ज्यादातर समय गेंदबाजी करते रहे हैं.' उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाजी के अगुआ जसप्रीत बुमराह की भी प्रशंसा करते हुए कहा, 'और अब जसप्रीत बुमराह. मैं 2013 में मुंबई में आईपीएल में उनके पहले सीजन में वहां था और नेट्स में लगभग हर दिन उनका सामना करता था. वह तब युवा प्रतिभा था और अब उसे इस तरह शानदार तरीके से आगे बढ़ते हुए देखना अद्भुत है जो सभी तीनों फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं.'

Trending news