IND vs AUS: बारिश के चलते आज नहीं खेला जाएगा WTC फाइनल? सामने आया ये बड़ा अपडेट
Advertisement

IND vs AUS: बारिश के चलते आज नहीं खेला जाएगा WTC फाइनल? सामने आया ये बड़ा अपडेट

IND vs AUS WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में अभी तक तीन दिन का खेल खेला जा चुका है. लेकिन बारिश चौथे दिन का खेल बिगाड़ सकती है. 

IND vs AUS: बारिश के चलते आज नहीं खेला जाएगा WTC फाइनल? सामने आया ये बड़ा अपडेट

WTC Final 2023: टीम इंडिया लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final 2023) का फाइनल मैच खेल रही है. लेकिन पिछली बार की तरह इस बार भी टीम इंडिया पर हार का खतरा मंडरा रहा है. अभी तक तीन दिन का खेल खत्म हो चुका है. द ओवल में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने भारत (Team India) के खिलाफ अपना दबदबा बरकरार रखा है. इसी बीच मौसम को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है.

बारिश के चलते आज नहीं खेला जाएगा मैच?

लंदन में 11 जून तक यह महामुकाबला खेला जाना है. अगर मौसम देखा जाए तो यहां पहले, दूसरे और तीसरे दिन बारिश देखने को नहीं मिली थी. लेकिन लेकिन एक्यूवेदर के अनुसार 10 और 11 तारीख को फाइनल पर बारिश का साया मंडरा सकता है. 10 जून को 65 प्रतिशत बारिश की संभावना है जबकि 11 जून को बारिश की संभावना 100 प्रतिशत बताई जा रही है. ऐसे में बारिश आज के खेल में बाधा डाल सकती है.

WTC फाइनल में रिजर्व-डे का कब होगा इस्तेमाल?

7 से 11 जून के बीच खेले जाने वाले इस महामुकाबले के लिए रिजर्व डे भी रखा गया है. आईसीसी के नियम के तहत पांच दिन तक चलने वाले इस फाइनल मैच में अगर किसी भी दिन बारिश होती है और उससे परिणाम प्रभावित होता है मैच को एक दिन के लिए आगे बढ़ाकर पूरा किया जाएगा. हर रोज 6 घंटे का खेल खेला जाएगा. यदि किसी कारणवश 5 दिनों में कुल 30 घंटे का खेल नहीं हो पाता है, तब भी रिजर्व डे का इस्तेमाल होगा. वहीं, डब्ल्यूटीसी फाइनल ड्रॉ होने की सूरत में दोनों टीमों को ज्वाइंट विनर घोषित कर दिया जाएगा.

अभी तक मैच पर ऑस्ट्रेलिया का दबदबा

ऑस्ट्रेलिया ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ट्रैविस हेड के 163 रन और स्टीव स्मिथ के 121 रन के साथ एलेक्स केरीज के 48 रन की बदौलत पहली पारी में स्कोर को 469 तक पहुंचाया, जबकि टीम इंडिया की पहली पारी 296 रन पर खत्म हुई. अजिंक्य रहाणे (89) और शार्दुल ठाकुर (51) के अर्धशतकों के अलावा ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 48 रनों का योगदान दिया. वहीं, दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट के नुकसान पर 123 रन बना लिए हैं.

Trending news