IND vs AUS Sydney Test: Ajinkya Rahane ने किया ऐलान, 'Rohit Sharma करेंगे पारी का आगाज'
Advertisement
trendingNow1822632

IND vs AUS Sydney Test: Ajinkya Rahane ने किया ऐलान, 'Rohit Sharma करेंगे पारी का आगाज'

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आईपीएल 2020 (IPL 2020) के दौरान चोट लग गई थी जिसके बाद वो ऑस्ट्रेलिया में खेली गई सीमित ओवर की सीरीज से बाहर हो गए थे, वो बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) के पहले 2 टेस्ट भी नहीं खेल पाए थे. 

रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

सिडनी: टीम इंडिया (Team India) के कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने कहा है कि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की नई चीजें सीखने की ललक और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की बल्लेबाजी में सुधार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के शुरुआती 2 मैचों में भारत को काफी फायदा हुआ है.

  1. जमकर प्रैक्टिस कर रहे हैं रोहित
  2. सिडनी टेस्ट में मचाएंगे धमाल?
  3. गिल के साथ करेंगे ओपनिंग

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) 10 विकेट के साथ सीरीज में अब तब सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में शामिल हैं. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट में अहम मौके पर अर्धशतकीय पारी खेलने के साथ कप्तान के साथ शतकीय साझेदारी निभाकर टीम की जीत की नींव रखी थी.

यह भी पढ़ें- भारत के लिए टेस्ट डेब्यू करेंगे नवदीप सैनी, जानिए क्या होगा उनके कैप का नंबर?

अश्विन की धारदार गेंदबाजी के बारे में पूछे जाने पर रहाणे ने कहा, ‘वो हमेशा नई चीजें सीखने की कोशिश करते हैं. उनके पास अच्छा हुनर है लेकिन वह हमेशा नई चीजें सीखना चाहते हैं और यही अश्विन को महान बनाता है. मुझे उम्मीद है कि वो ऐसा प्रदर्शन अगले 2 टेस्ट मैचों में भी जारी रखेंगें.’ अश्विन की गेंदबाजी में सुधार से रहाणे प्रभावित हैं तो वही टेस्ट मैच में जड़ेजा की बल्लेबाजी से वह खुश हैं, जो टीम के लिए जरूरी संतुलन बनाने का काम करते हैं.

उन्होंने कहा, ‘एक बल्लेबाज के तौर पर रवींद्र जडेजा में काफी सुधार हुआ है और यह टीम के नजरिए के रूप में काफी सकारात्मक पहलू है. जब आपको पता होता है कि आपका 7वें नंबर का खिलाड़ी बल्ले से योगदान दे सकता है तो आपके लिए प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा करना आसाना हो जाता है. जाहिर है वो फील्डिंग में भी कमाल के है, आप ने उन्हें शानदार कैच लपकते हुए देखा होगा.’

भारतीय कप्तान ने कहा, ‘ऐसे में टीम में उनके जुड़ने से हमें काफी मदद मिलती है और वह वास्तव में शानदार रहे हैं. यह हमारे लिए बहुत अच्छा है.’ उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के अंतिम 11 में शामिल होने से वह खुश है. रहाणे ने बताया कि 13 महीने के बाद अपना पहला टेस्ट खेल रहे रोहित ने मैच से पहले 7 या 8 बार नेट सेशन में हिस्सा लिया. कप्तान ने कहा कि रोहित पारी का आगाज करेंगे.
 

Video-

उन्होंने कहा, ‘वो नेट सेशन में वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं उसके 7-8 सेशन अच्छे रहे. वो मेलबर्न आए और हमारे मैच के खत्म होने के साथ ही अपनी प्रैक्टिस शुरू कर दी.’ रहाणे ने संकेत दिया कि सिडनी की पिच बल्लेबाजी के लिए मददगार होगी. उन्होंने कहा, ‘सिडनी के इतिहास के देखे तो यह बहुत अच्छा विकेट है, बहुत अच्छा विकेट है, इसलिए आपको बस कुछ अच्छा क्रिकेट खेलना है.’

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (Sydney Cricket Ground) पर स्पिनरों को मदद मिलेगी ऐसे में रहाणे नाथन लॉयन (Nathan Lyon) के खिलाफ कोई जोखिम नहीं लेना चाहेंगे. उन्होंने कहा, ‘हां, हमारे पास अच्छे स्पिनर हैं लेकिन लॉयन उनके क्वालिटी स्पिनर हैं, जिन्होंने यहां अच्छा प्रदर्शन किया है, इसलिए हम किसी को भी हल्के में नहीं लेना चाहते हैं.’
(इनपुट-भाषा)

Trending news