IND vs AUS: केएल राहुल को मिली विराट की तारीफ, जानिए उनकी पारी की खास बातें
Advertisement
trendingNow1626355

IND vs AUS: केएल राहुल को मिली विराट की तारीफ, जानिए उनकी पारी की खास बातें

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया के लिए केएल राहुल ने बेहतरीन पारी खेली. वे मैन ऑफ द मैच रहे. 

केएल राहुल ने 52 गेंदों पर 80 रन की पारी खेली जिसने मैच में फर्क ला दिया.  (फोटो: ANI)

राजकोट: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) दूसरे वनडे मैच में शानदार वापसी की और तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली. इस मैच में 80 रन की तूफानी पारी खेलने वाले केएल राहुल को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया. इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने भी उनकी जमकर तारीफ की. 

कह दिया बेस्ट
मैच में टीम इंडिया ने पहले बैटिंग कर 340 का बड़ा स्कोर लगाया और फिर ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से मात दी. मैच के बाद विराट ने कहा कि राहुल की यह पारी उनकी अब तक की बेस्ट इंटरनेशनल पारी है. आमतौर पर तीसरे स्थान पर बैटिंग करने आने वाले केएल राहुल इस मैच में नंबर 5 पर बैटिंग करने आए और उन्होंने 52 गेंदों में 80 रन बना डाले. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: बेंगलुरू का है खास इतिहास, यहां फिंच-वार्नर ने बनाया था रिकॉर्ड

यह आया अंतर
टीम इंडिया ने अपनी पारी में 40 ओवर तक 249 रन बना लिए थे. तब तक केएल ने 21 गेंदों में 26 रन बना लिए थे. इसके बाद 10 ओवर में टीम इंडिया का स्कोर 340 तक पहुंच गया. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पारी 49.1 ओवर में 304 रन पर ही सिमट गई. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: जानिए वे 5 बातें, जिनसे टीम इंडिया ने की सीरीज में धमाकेदार वापसी

यह प्रयोग रहा था असफल
टीम इंडिया में विराट कोहली नंबर तीन के स्थान पर आते हैं. मुंबई वनडे में वे नंबर चार पर आए थे. इस मैच में टीम इंडिया की 10 विकेट के हार के बाद विराट के इस प्रयोग पर भी सवाल उठे थे. कोहली ने इस मैच में केवल 16 रन बनाए थे जबकि शुक्रवार को उन्होंने 76 गेंदों में 78 रन बनाए थे. मैच के बाद विराट ने अपने प्रयोग के बारे में कहा, "हम सोशल मीडिया के युग में जी रहे हैं. और दबाव बहुत जल्दी आ जाता है. 

क्या कहा केएल के बारे में विराट में
विराट ने कहा, "केएल जैसे अहम बल्लेबाज को छोड़ना ठीक नहीं है.  आपने देखा कि वे कैसे खेले. यह शायद उनकी बेस्ट इंटरनेशनल पारी है. इस पारी में परिपक्वता, क्लास दिखी और हम जानते हैं कि हम ड्रेसिंग रूम में क्या कर रहे है." केएल को उनकी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया था. 
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news