IND vs AUS Warm-Up: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को भी धोया, 8 विकेट से हासिल की धांसू जीत
X

IND vs AUS Warm-Up: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को भी धोया, 8 विकेट से हासिल की धांसू जीत

IND vs AUS Warm-Up: आज टीम इंडिया ने दूसरे वार्मअप मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 विकेट से जीत हासिल की. इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने कमाल कर दिखाया.  

IND vs AUS Warm-Up: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को भी धोया, 8 विकेट से हासिल की धांसू जीत

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 के अपने दूसरे वार्मअप मैच में आज टीम इंडिया का सामना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हो रहा था. इस मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत ने ये मैच आराम से 8 विकेट से जीत लिया. इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया. 

भारत ने जीता मैच

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वार्मअप मैच में 8 विकेट से हरा दिया. इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन देखने लायक था. भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 60 रनों की पारी खेली. वहीं सूर्यकुमार यादव ने भी नाबाद 38 रन की पारी खेली. इसके अलावा शानदार फॉर्म में चल रहे केएल राहुल ने भी तेज तर्रार 39 रन बनाए.  

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 152 रन

ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 152 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की ओर स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 57 रनों की पारी खेली. वहीं मार्कस स्टोइनिस ने नाबाद 41 रन बनाए. टीम इंडिया की ओर से रविचंद्र अश्विन ने सबसे अधिक 2 विकेट झटके. वहीं राहुल चाहर, रवींद्र जडेजा और भुवनेश्वर कुमार ने 1-1 विकेट झटके.  

पहले मैच में इंग्लैंड को दी मात 

टीम इंडिया ने पहले वार्मअप मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से करारी मात दी. इस मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 188 रन बनाए थे. भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने 3 विकेट लिए. जवाब में टीम इंडिया ने 19 ओवर में ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. भारत की ओर से ईशान किशन ने 46 गेंदों पर 70 रन ठोक दिए, वहीं केएल राहुल के बल्ले से 51 रन आए. ऋषभ पंत ने भी नाबाद 29 रनों का योगदान दिया. 

विराट को दिया रेस्ट 

बता दें कि इस मैच में टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली ने रेस्ट लिया है और उनकी जगह रोहित शर्मा कप्तानी कर रहे हैं. जबकि इंग्लैंड के खिलाफ खत्म हुए पहले वार्मअप मैच में रोहित को रेस्ट दिया गया था. टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों पर इस मैच में सभी की नजरें होंगी. 

दोनों टीमों की 15 सदस्यीय टीम

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी.

ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस, एश्टन एगर, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वीपसन, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा. 

Trending news