IND vs AUS: कैच होने के बाद भी क्रीज पर डटे रहे Maxwell, जानें चहल की उस बॉल पर क्या हुआ
Advertisement
trendingNow1802265

IND vs AUS: कैच होने के बाद भी क्रीज पर डटे रहे Maxwell, जानें चहल की उस बॉल पर क्या हुआ

IND VS AUS: गेंदबाजों की गलती और खराब फिल्डिंग की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया. चहल की गलती से मैक्सवेल को मिला जीवनदान 

युजवेंद्र चहल (फोटो-BCCI)

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में मेजबान टीम ने 12 रनों से जीत हासिल की. टीम इंडिया ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली हैं. इस मैच में कंगारुओं की रणनीति साफ नजर आ रही है और इस प्लान में वह काफी हद तक कामयाब भी हुए. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टी20 में 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 186 रन बोर्ड पर लगाए और 187 रनों का लक्ष्य भारतीय टीम के सामने रखा जिसे वह हासिल करने में नाकाम रहे. 

  1. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टी20 
  2. चहल की गलती से मैक्सवेल को मिला जीवनदान 
  3. मैक्सवेल ने खेली 36 गेंदों पर 54 रनों की शानदार पारी 

टीम इंडिया की खराब फिल्डिंग

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों को धूल चटा दी और इसका बहुत बड़ा श्रेय टीम के फिल्डर्स को भी जाता है. टीम इंडिया के पास कई मौके थे कंगारुओं को रोकने के लेकिन वह नाकाम रहे. केएल राहुल (KL Rahul) ने मैच में स्टंपिग मिस की. इसके अलावा कई कैच भी छोड़े गए. यह भी एक बड़ी वजह से टीम इंडिया की हार की.

चहल से हुई बड़ी गलती

इसका सबसे बड़ा उदाहरण चहल (Yuzvendra Chahal) के ओवर में देखने को मिला. ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) बल्लेबाजी कर रहे थे और गेंद युजवेंद्र चहल के हाथ में थी. 12.6 ओवर में चहल ने गेंदबाजी की और मैक्सवेल केएल राहुल (KL Rahul) को कैच थमा बैठे. हालांकि मैक्सवेल आउट नहीं हुए क्योंकि चहल ने नो बॉल डाली थी.

टीम इंडिया को यह बेहद महंगा पड़ा क्योंकि मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने मैच में 36 गेंदों पर 54 रनों की शानदार पारी और ऑस्ट्रेलिया को बड़ा स्कोर खड़ा करने में अहम भूमिका निभाई.

Trending news