2-0 से क्लीन स्वीप तय? कानपुर में भारत का रिकॉर्ड देखकर सहम जाएगा बांग्लादेश, मैच से पहले ही होंगे हौसले पस्त
Advertisement
trendingNow12443226

2-0 से क्लीन स्वीप तय? कानपुर में भारत का रिकॉर्ड देखकर सहम जाएगा बांग्लादेश, मैच से पहले ही होंगे हौसले पस्त

India vs Bangladesh Test: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला कानपुर में खेला जाएग. ग्रीन पार्क स्टेडियम में दोनों टीमें 27 सितंबर से आमने-सामने होंगी. इस मैदान पर टीम इंडिया 2021 के बाद पहली बार खेलेगी.

2-0 से क्लीन स्वीप तय? कानपुर में भारत का रिकॉर्ड देखकर सहम जाएगा बांग्लादेश, मैच से पहले ही होंगे हौसले पस्त

India vs Bangladesh Test: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला कानपुर में खेला जाएग. ग्रीन पार्क स्टेडियम में दोनों टीमें 27 सितंबर से आमने-सामने होंगी. इस मैदान पर टीम इंडिया 2021 के बाद पहली बार खेलेगी. पिछली बार यहां न्यूजीलैंड से मुकाबला हुआ था. तब मुकाबला ड्रॉ पर छूटा था. भारत की नजर अब बांग्लादेश के खिलाफ यहां जीत हासिल करने पर होगी. अगर ऐसा होता है तो रोहित शर्मा की टीम सीरीज में 2-0 से बांग्लादेश का सफाया करेगी.

चेन्नई में मिली धमाकेदार जीत

भारत ने चेन्नई टेस्ट में 280 रनों से विशाल जीत हासिल की थी. रविचंद्रन अश्विन के करिश्माई प्रदर्शन के साथ-साथ रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल और ऋषभ पंत के दमदार खेल ने टीम इंडिया को जीत दिलाई थी. अश्विन ने मैच में शतक लगाने के साथ-साथ कुल 8 विकेट भी लिए थे. वहीं, जडेजा ने पहली पारी में 86 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली थी. बुमराह ने कुल 5 विकेट लिए. शुभमन और पंत ने शतकीय पारियां खेली थीं.

ये भी पढ़ें: जडेजा नहीं फिर कौन? कानपुर में अश्विन के रडार पर नया महारिकॉर्ड, पीछे होगा 'दुश्मन'

41 साल से नहीं हारे

भारतीय टीम कानपुर में 41 साल से कोई टेस्ट मैच नहीं हारी है. उसे पिछली बार इस मैदान पर 1983 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली थी. उसके बाद से टीम इंडिया यहां अजेय है. यह रिकॉर्ड बांग्लादेश के लिए अच्छा नहीं है. पहले मैच में हार से पस्त मेहमान टीम इस रिकॉर्ड को देखकर ही डर जाएगी. वह इस मैदान पर पहली बार टेस्ट क्रिकेट में भारत का सामना करेगी.

ये भी पढ़ें: ​भारत आने से पहले न्यूजीलैंड चारों खाने चित, श्रीलंका ने पहले टेस्ट में निकाली हवा, रचिन रवींद्र का टूटा दिल

कानपुर में 8 साल से नहीं जीते

भारतीय टीम कानपुर में 8 साल से नहीं जीती है. उसे पिछली जीत इस मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 2016 में मिली थी. उसके बाद इसी टीम के खिलाफ 2021 में मुकाबला हुआ तो वह ड्रॉ पर छूटा था.

ये भी पढ़ें: ​IND vs BAN 2nd Test Playing XI: कानपुर में होगा बड़ा बदलाव, यह तूफानी बॉलर करेगा डेब्यू! ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग-11

कानपुर में भारत का रिकॉर्ड

कानपुर में भारत ने 1952 से अब तक 23 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान 7 मैचों में टीम इंडिया को जीत मिली है. 3 में हार का सामना करना पड़ा है. 13 मैच यहां ड्रॉ पर छूटे हैं.

Trending news