IND vs ENG: लॉर्ड्स में चमका भारत का ये जादुई गेंदबाज, हारे हुए मैच में भी रच दिया बड़ा इतिहास
Advertisement
trendingNow11258102

IND vs ENG: लॉर्ड्स में चमका भारत का ये जादुई गेंदबाज, हारे हुए मैच में भी रच दिया बड़ा इतिहास

IND vs ENG 2nd Odi: टीम इंडिया को लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे वनडे में हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में टीम के एक जादुई गेंदबाज ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. 

Photo (BCCI)

IND vs ENG 2nd Odi: लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया को 100 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच के साथ ही इंग्लैंड की टीम तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी पर आ गई है. टीम इंडिया ने भले ही मुकाबला गंवा दिया हो, लेकिन इस मैच में टीम इंडिया के एक जादुई गेंदबाज का जलवा देखने को मिला. इस गेंदबाज ने हारे हुए मैच में भी एक बड़ा कारनामा किया, जो लॉर्ड्स के मैदान में इससे पहले किसी भी भारतीय गेंदबाज ने नहीं किया था. 

इस गेंदबाज ने लॉर्ड्स में किया कमाल 

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे में टीम इंडिया की बल्लेबाजी काफी खराब रही, लेकिन गेंदबाजों ने बहुत प्रभावित किया. इस मैच में टीम इंडिया के सबसे सफल गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) रहे. उन्होंने लॉर्ड्स में खेले गए मुकाबले में 10 ओवर गेंदबाजी की और 4.70 की इकॉनमी से सिर्फ 47 रन खर्च करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए. इसी के साथ युजवेंद्र चहल ने इस मैदान पर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. 

हारे हुए मैच में बनाया बड़ा रिकॉर्ड

टीम इंडिया को इस मुकाबले में भले ही हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) वनडे क्रिकेट इतिहास में इस मैदान पर एक मैच में चार या उससे ज्यादा विकेट चटकाने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. चहल से पहले किसी भी भारतीय गेंदबाज ने इस मैदान पर 3 से ज्यादा विकेट हासिल नहीं किए थे. चहल ने इस मामले में मोहिंदर अमरनाथ, मदन लाल, आशीष नेहरा और हरभजन सिंह पीछे छोड़ा है. 

ऐसा रहा ये पूरा मुकाबला 

इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 246 रन बनाए थे. इस लक्ष्य के जवाब में टीम इंडिया 38.5 ओवर में 146 रन पर ऑलआउट हो गई. इंग्लैंड की तरफ से रीसे टोपली ने सबसे ज्यादा 6 विकेट अपने नाम किए. वहीं भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा ने 29-29 रन बनाए. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news