IND vs ENG: गांगुली की तरह Virat Kohli ने भी लहराई लॉर्ड्स बालकनी में टी-शर्ट? इस खिलाड़ी ने वायरल की फोटो
X

IND vs ENG: गांगुली की तरह Virat Kohli ने भी लहराई लॉर्ड्स बालकनी में टी-शर्ट? इस खिलाड़ी ने वायरल की फोटो

IND vs ENG: विराट कोहली (Virat Kohli) की एक फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. इस फोटो में विराट लॉर्ड्स बालकनी में अपनी टी-शर्ट लहराते हुए दिख रहे हैं.  

 IND vs ENG: गांगुली की तरह Virat Kohli ने भी लहराई लॉर्ड्स बालकनी में टी-शर्ट? इस खिलाड़ी ने वायरल की फोटो

नई दिल्ली: 2002 में जब भारतीय टीम ने इंग्लैंड को नेटवेस्ट ट्रॉफी फाइनल में एक रोमांचक मुकाबले में मात दी तो टीम के कप्तान सौरव गांगुली ने लॉर्ड्स की बालकनी में अपनी टी-शर्ट लहरा कर जश्न मनाया था. कल विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में भारत ने एक बार फिर से एक ऐतिहासिक मैच में इंग्लैंड को हराया. इस मैच के खत्म होते ही विराट कोहली की एक फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. 

विराट ने भी लहराई अपनी टी-शर्ट?

अब सोशल मीडिया पर विराट कोहली (Virat Kohli) की एक फोटो जमकर वायरल हो रही है जिसमें वो लॉर्ड्स की बालकनी में अपनी टी-शर्ट उतारकर लहरा रहे हैं. दरअसल ये एक एडिट की हुई फोटो है जिसको विराट के जिगरी दोस्त और आईपीएल के उनके टीम मेट एबी डिविलियर्स ने पोस्ट किया है. विराट की ये फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है और लोग इस पर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. 

 

गांगुली ने लहराई थी अपनी टी-शर्ट

2002 के नेटवेस्ट ट्रॉफी फाइनल में भारतीय टीम ने एक बहुत ही रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को 2 विकेट से मात दी थी. इस जीत को हासिल करते ही टीम के कप्तान सौरव गांगुली ने अपनी टी-शर्ट उतारकर हवा में लहराई थी. लॉर्ड्स में हासिल हुई उस ऐतिहासिक जीत का खुमार आज तक लोगों के दिल से नहीं निकल पाया है. ऐसा ही एक खास पल उस वक्त भी देखने को मिला जब टीम इंडिया ने कल इंग्लैंड को मात दी. 

1-0 से आगे हुई भारतीय टीम 

टीम इंडिया ने लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड को 151 रनों से मात दी. इस मैच के हीरो भारत के गेंदबाज रहे. टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने सिर्फ दो सेशन में पूरी इंग्लिश टीम को आउट कर दिया. भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने एक बार फिर से 4 विकेट झटके. वहीं जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा इशांत शर्मा ने 2 और मोहम्मद शमी ने 1 विकेट झटका. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है. 
 
शमी और बुमराह बने जीत के हीरो

पांचवे दिन के पहले सेशन में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी की शानदार बल्लेबाजी ने इंग्लैंड के हाथों से लगभग इस मैच को खींच लिया. दरअसल इन दोनों ही खिलाड़ियों के बीच 9वें विकेट के लिए कुल 89 रनों की साझेदारी की. शमी 56 और बुमराह 34 रन बनाकर नाबाद लौटे. भारत की बढ़त क इन दोनों खिलाड़ियों ने कुल 271 रनों तक पहुंचा दिया.

Trending news