IND vs ENG: इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा- R Ashwin के बराबर Rohit Sharma भी 'मैन ऑफ द मैच' के हकदार
Advertisement
trendingNow1849593

IND vs ENG: इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा- R Ashwin के बराबर Rohit Sharma भी 'मैन ऑफ द मैच' के हकदार

India vs England: टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) का मानना है कि प्लेयर ऑफ द मैच अश्विन के साथ-साथ पहली पारी में शतक जड़ने वाले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भी मिलना चाहिए था. अश्विन ने दूसरे टेस्ट में गेंद और बल्ले दोनों से कमाल दिखाया था, वहीं रोहित ने भी पहली पारी में शानदार शतक जड़ा था.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत ने इंग्लैंड को चार मैच की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में 317 रनों से करारी हार दी. पहला टेस्ट 227 रनों से गंवाने के बाद ये दूसरे मैच में भारत की शानदार वापसी है. इस मैच में गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को प्लयेर ऑफ द मैच चुना गया. लेकिन टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) का मानना है कि प्लेयर ऑफ द मैच अश्विन के साथ-साथ पहली पारी में शतक जड़ने वाले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भी मिलना चाहिए था.

  1. रोहित को भी मिलना चाहिए था प्लयेर ऑफ द मैच
  2. प्रज्ञान ओझा ने रोहित के शतक को ज्यादा जरूरी बताया
  3. रोहित ने पहली पारी में 162 रनों की शतकीय पारी खेली थी

रोहित को मिलना चाहिए था प्लयेर ऑफ द मैच

प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) का कहना है कि अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने मैच में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन पहली पारी में गेंदबाजों को पिच से मदद मिल रही थी, इसलिए रोहित (Rohit Sharma) का शतक ज्यादा जरूरी था. उन्होंने इंडिया टुडे से बातचीत में आगे कहा, 'अश्विन ने गेंद और बल्ले दोनों से कमाल दिखाया, लेकिन रोहित ने पहली पारी में अच्छा प्रभाव बनाया था. आप दोनों खिलाडियों को प्लयेर ऑफ द मैच दे सकते हैं. इसमें कोई नुक्सान नहीं है अगर यह खिताब दोनों खिलाडियों के बीच साझा हो जाए.'

अश्विन, रोहित का शानदार खेल 

दूसरे टेस्ट से पहले बुरी फॉर्म से गुजर रहे भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस मैच में बता दिया कि वे क्यों दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं. चेन्नई की ट्रिकी पिच पर रोहित ने भारत की पहली पारी में 161 रन की शानदार शतकीय पारी खेली. जबकि अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने इस मैच में गेंद और बल्ले दोनों से कमाल दिखाया. अश्विन ने इस मैच में कुल 8 विकेट तो झटके ही, इसके साथ उन्होंने 106 रनों की शानदार शतकीय पारी भी खेली. 

भारत ने चुक्ता किया हिसाब 

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 317 रनों से हराकर शानदार जीत दर्ज की. पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के हाथों 227 रनों से करारी हार झेलने के बाद भारत ने दूसरे मैच नें बहतरीन वापसी की.  इस मैच में भारत इंग्लैंड के ऊपर तीनों डिपार्टमेंट में भारी रहा. इस जीत के साथ भारत ने 4 मैच की सीरीज में 1-1 से बराबर कर ली है.  

Trending news