IND vs ENG: Graeme Swann ने किया दावा, 2-1 से भारत जीतेगा टेस्ट सीरीज
Advertisement

IND vs ENG: Graeme Swann ने किया दावा, 2-1 से भारत जीतेगा टेस्ट सीरीज

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर Graeme Swann ने कहा कि इंग्लैंड 2-1 से भारत के खिलाफ सीरीज हारेगा. दिग्गज गेंदबाज ने कहा कि मौजूदा भारतीय टीम बहुत मजबूत है और उसे हराना आसान नहीं होगा.

  

इंग्लैंड के खिलाडी ग्रीम स्वान (फाइल फोटो)

 नई दिल्ली: इंग्लैंड के दिग्गज ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान (Graeme Swann) का मानना है कि अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज को भारतीय टीम (Team India) जीत जाएगी. स्वान ने कहा कि मौजूदा भारतीय टीम बहुत मजबूत है और उसे हराना आसान नहीं है. 

  1. स्वान ने कहा 2-1 से सीरीज जीतेगा भारत
  2. कहा, मौजूदा भारतीय टीम को हराना मुश्किल
  3. जो रूट पर बहुत ज्यादा निर्भर करता है इंग्लैंड

'2-1 से जीतेगा भारत'

स्वान (Graeme Swann) ने कहा कि 4 मैच की टेस्ट सीरीज को भारतीय टीम (Team India) 2-1 से अपने नाम करेगी. स्वान ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा, 'मुझे लगता है कि भारत यह सीरीज 2-1 से जीतेगा. इंग्लैंड जो रूट की बल्लेबाजी की वजह से एक मैच जीत सकता है , लेकिन मुझे लगता है कि भारतीय टीम काफी मजबूत साबित होगी. मैं उम्मीद करता हूं कि मेरा यह दावा गलत हो.'

एशेज से भी बड़ी होती है भार में जीत

स्वान (Graeme Swann) ने कहा कि भारत में टेस्ट सीरीज जीतना ऑस्ट्रेलिया (Australia) में जाकर सीरीज जीतने से भी ज्यादा कठिन है. उन्होंने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया में जाकर टेस्ट जीतना सबसे मुश्किल है, लेकिन भारत में आकर भारतीय स्पिनर्स के खिलाफ खेलना असली चुनौती है. मेरा मानना है कि इंग्लैंड के लिए भारत में आकर टेस्ट सीरीज जीतना एशेज (Ashes) से बड़ी उपलब्धि होगी.

रूट पर बहुत ज्यादा निर्भर है इंग्लैंड

स्वान (Graeme Swann) का कहना है कि इंग्लैंड का बल्लेबाजी क्रम कप्तान जो रूट (Joe Root) पर बहुत ज्यादा निर्भर करता है. उन्होंने कहा, 'इंग्लैंड रन बनाने के मामले में काफी हद तक कप्तान जो रूट (Joe Root) पर निर्भर है. अगर इंग्लैंड पहली पारी में अधिक रन बना सका और फिर उसने भारत को नियंत्रित कर लिया तो उसके पास जीतने का कोई मौका हो सकता है.' 

Trending news