IND VS ENG: James Anderson ने कर दिखाया ये कारनामा, कोई तेज गेंदबाज अब तक नहीं बना पाया ऐसा रिकॉर्ड
Advertisement

IND VS ENG: James Anderson ने कर दिखाया ये कारनामा, कोई तेज गेंदबाज अब तक नहीं बना पाया ऐसा रिकॉर्ड

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने भारत के खिलाफ खेलते हुए दूसरे टेस्ट में एक रिकॉर्ड अपने नाम किया है. एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में 35000 से अधिक गेंद करने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं.

FILE PHOTO

लंदन: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) भारत के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में जबर्दस्त गेंदबाजी कर रहे हैं. पहले टेस्ट की पहले पारी में उन्होंने 4 विकेट चटाए थे और टीम इंडिया की बल्लेबाजी की नींव को हिलाकर रख दिया था. इतना ही नहीं इस मैच में उन्होंने अनिल कुंबले का रिकॉर्ड भी तोड़ दाला था. दूसरे टेस्ट की शुरुआत में ही इस तेज गेंदबाज ने कुछ ऐसा ही कमाल किया है.

एंडरसन ने हासिल किया खास मुकाम

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) टेस्ट क्रिकेट में 35000 से अधिक गेंद करने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज और कुल चौथे गेंदबाज बन गये हैं. एंडरसन भारत और इंग्लैंड के बीच लार्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दौरान इस मुकाम पर पहुंचे.

एंडरसन से पहले तीन स्पिनरों श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन (44,039 गेंदें), भारत के अनिल कुंबले (40,850) और आस्ट्रेलिया के शेन वार्न (40,705) ने यह उपलब्धि हासिल की थी. तेज गेंदबाजों में उनके बाद वेस्टइंडीज के कर्टनी वाल्श (30,019 गेंदें), इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड (29,863) और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैकग्रा (29,248) का नंबर आता है.

टेस्ट में टॉप 3 विकेट टेकर बने

टेस्ट क्रिकेट में 38 साल के जेम्स एंडरसन (James Anderson) के अब 621 विकेट हो चुके हैं जबकि अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने इस फॉर्मेट में 619 विकेट हासिल किए थे. जिम्मी से आगे सिर्फ 2 गेंदबाज हैं. श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) ने 800 और शेन वॉर्न (Shane Warne) ने 708 टेस्ट विकेट हासिल किए हैं.

Trending news