IND vs ENG: Mohammed Shami के बल्ले ने कर दिया बड़ा कमाल! एक ही पारी से कोहली-सचिन जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे
Advertisement

IND vs ENG: Mohammed Shami के बल्ले ने कर दिया बड़ा कमाल! एक ही पारी से कोहली-सचिन जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे

IND vs ENG: मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान शानदार हाफ-सेंचुरी जड़ी. उन्होंने इस पारी के दम पर बड़े-बड़े दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है. 

 

फोटो (BCCI)

नई दिल्ली: इंग्लैंड के ऐतिहासिक मैदान लॉर्ड्स पर भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच के आखिरी दिन दोनों ही टीमों के बीच मुकाबला काफी रोमांचक हो चुका है. एक समय ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड ये मैच आराम से जीत जाएगा. लेकिन निचले क्रम में बल्लेबाजी करने आए मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने मैच का पासा एकदम पलट दिया.

  1. शमी की बेहतरीन पारी 
  2. कोहली-सचिन को छोड़ा पीछे
  3. लॉर्ड्स में किया धमाका 

शमी और बुमराह की बेहतरीन साझेदारी

पांचवे दिन के पहले सेशन में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी की शानदार बल्लेबाजी ने इंग्लैंड के हाथों से लगभग इस मैच को खींच लिया है. दरअसल इन दोनों ही खिलाड़ियों के बीच 9वें विकेट के लिए लंच तक 77 रनों की साझेदारी हो चुकी है. शमी 52 और बुमराह 30 रन बनाकर नाबाद लौटे. भारत की बढ़त अब 259 रनों की हो चुकी है. वहीं भारत का कुल स्कोर 286 रनों पर 8 विकेट हो चुका है. 

शमी ने तेंदुलकर, विराट को छोड़ा पीछे

शमी ने अपनी इसी एक पारी से बड़े-बड़े दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है. शमी ने 52 रन ठोक कर अपना टेस्ट में अपना बेस्ट स्कोर बनाया. कमाल की बात रही की क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले इस मैदान पर आजतक एक पारी में इतने रन विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज भी नहीं बना पाए हैं. इसके अलावा चेतेश्वर पुजारा, ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग, दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस और एबी डिविलियर्स भी कभी एक पारी में शमी जितने रन नहीं बना पाए हैं. 

भारत के पास जीत का मौका

एक समय पर भारत इस टेस्ट को बचाने की ओर देख रहा था वहीं अब इस मैच में इंडियन टीम जीत की ओर बढ़ रही है. 272 रनों का पीछा करने आई इंग्लैंड की टीम की शुरुआत भी कुछ अच्छी नहीं रही है. टी सेशन तक भारत ने इंग्लैंड के चार विकेट गिरा दिए और अब इंग्लैंड के कप्तान जो रूट भी आउट हो गए. जीत के लिए भारत को अब 5 विकटों की आवश्यकता है. 

Trending news