IND vs ENG: मोहम्मद सिराज दूसरे टेस्ट से क्यों हुए बाहर? सामने आ गया बड़ा अपडेट
Advertisement
trendingNow12091111

IND vs ENG: मोहम्मद सिराज दूसरे टेस्ट से क्यों हुए बाहर? सामने आ गया बड़ा अपडेट

Mohammed Siraj News: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में वर्कलोड मैनेजमेंट के लिए आराम दिया गया है. भारतीय टीम मैनेजमेंट ने शुक्रवार को यह घोषणा की. पहले टेस्ट के दौरान रणजी क्रिकेट खेलने के लिए भेजे गए तेज गेंदबाज आवेश खान फिर से टीम में हैं. 

IND vs ENG: मोहम्मद सिराज दूसरे टेस्ट से क्यों हुए बाहर? सामने आ गया बड़ा अपडेट

Mohammed Siraj: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में वर्कलोड मैनेजमेंट के लिए आराम दिया गया है. भारतीय टीम मैनेजमेंट ने शुक्रवार को यह घोषणा की. पहले टेस्ट के दौरान रणजी क्रिकेट खेलने के लिए भेजे गए तेज गेंदबाज आवेश खान फिर से टीम में हैं. बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘मोहम्मद सिराज को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से आराम दिया गया है. यह फैसला इसलिए लिया गया है कि यह सीरीज लंबी है और हाल ही में उन्होंने काफी क्रिकेट खेली है. वह राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे. आवेश खान दूसरे टेस्ट के लिए टीम से फिर जुड़े हैं.’

मोहम्मद सिराज दूसरे टेस्ट से क्यों हुए बाहर?

कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के समय कहा था,‘सिराज को इसलिए आराम दिया गया है ताकि वह परिवार के साथ कुछ समय बिता सके. वह तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे.’ बता दें कि इंग्लैंड के लिए डेब्यू करने वाले स्पिनर शोएब बशीर ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का कीमती विकेट लिया, लेकिन यशस्वी जायसवाल के लगातार दूसरे अर्धशतक की मदद से भारत ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को लंच तक दो विकेट पर 103 रन बना लिए.

कुलदीप यादव और मुकेश कुमार को उतारा गया

जायसवाल लंच के समय 92 गेंद में 51 और श्रेयस अय्यर चार रन बनाकर खेल रहे हैं. बशीर ने रोहित (14) और जेम्स एंडरसन ने शुभमन गिल (34) को पवेलियन भेजा. भारत ने सपाट पिच पर टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. भारतीय टीम में केएल राहुल, रविंद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज की जगह रजत पाटीदार, कुलदीप यादव और मुकेश कुमार को उतारा गया.

रोहित-गिल सस्ते में आउट 

हैदराबाद में अपने विकेट गंवाने के दोषी रोहित और जायसवाल ने धीमी शुरुआत की. पहले 16 ओवर में सिर्फ 40 रन बने. इंग्लैंड ने टीम में एकमात्र तेज गेंदबाज एंडरसन और आफ स्पिनर जो रूट से शुरूआत कराई. एंडरसन ने पहले पांच ओवर में छह ही रन दिए. विकेट से मदद नहीं मिलने के बावजूद उन्होंने रोहित को खुलकर खेलने नहीं दिया. रोहित 18वें ओवर में आफ स्पिनर बशीर की गेंद पर लेग स्लिप में ओली पोप को कैच दे बैठे. गिल को एंडरसन ने दूसरे स्पैल में विकेट के पीछे लपकवाया.

Trending news