टीम इंडिया के 4 विकेट लेने वाले गेंदबाज ने कहा- कोहली की बल्लेबाजी देख आंखें खुल गईं
Advertisement

टीम इंडिया के 4 विकेट लेने वाले गेंदबाज ने कहा- कोहली की बल्लेबाजी देख आंखें खुल गईं

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 22वां टेस्ट शतक जमाया हालांकि इंग्लैंड ने पहली पारी में 22 रन की बढ़त बना ली.

कोहली ने 22वां टेस्ट शतक जमाया हालांकि इंग्लैंड ने पहली पारी में 22 रन की बढ़त बना ली.

बर्मिंघम. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज सैम कुरेन ने कहा कि अपने दूसरे टेस्ट में इस तरह की गेंदबाजी करना सपने जैसा है लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी देखकर लगा कि अभी उन्हें और मेहनत करने की जरूरत है. कोहली ने 22वां टेस्ट शतक जमाया हालांकि इंग्लैंड ने पहली पारी में 22 रन की बढत बना ली.

कुरेन ने कहा कि कोहली और ईशांत शर्मा के बीच 57 रन की साझेदारी मेजबान गेंदबाजों के लिए निराशाजनक थी लेकिन वे तीसरे दिन वापसी की कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा, एक समय भारत के पांच विकेट 100 रन पर गिर गए थे और लग रहा था कि हमारा शिकंजा कस गया है लेकिन विराट ने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ अच्छा प्रदर्शन किया. आजकल नौवें, दसवे और 11वें नंबर के बल्लेबाज भी टिककर खेल जाते हैं. यह साझेदारी परेशान करने वाली थी लेकिन हम अब सकारात्मक सोच के साथ उतरेंगे.  

उन्होंने कहा, इसका श्रेय शानदार पारी को जाता है. यह मेरा दूसरा ही मैच है लेकिन कोहली की बल्लेबाजी को देखकर लगा कि मुझे अभी और मेहनत करनी होगी. कुरेन ने 74 रन देकर चार विकेट लिए.

VIDEO: विराट ने शतक बनाकर अनुष्का को ऐसे किया याद, आशीष नेहरा ने ली ऐसे चुटकी

कुरेन ने कहा, मेरे लिए निजी तौर पर यह खास दिन था. यह सपने जैसा था. आपको जब तक पता नहीं चलता कि स्विंग मिलेगी या नहीं, जब तक आप गेंदबाजी नहीं करते. हवा अच्छी बह रही थी और स्विंग मिल रही थी.

टीम को संकट से उबारा
इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में गहरे संकट में फंसी टीम इंडिया को कप्तान विराट कोहली ने एक बार से उबार लिया. एक तरफ से विकेट गिरते रहे, लेकिन दूसरे छोर पर विराट अकेले डटे रहे. उन्होंने 149 रनों की साहसिक पारी खेलकर न सिर्फ अपनी टीम को संकट से बचाया, बल्कि 287 रनों की लीड को घटाकर 13 रन भी कर दिया. हालांकि इस पारी में विराट को दो जीवनदान भी मिले. लेकिन इन सभी मुसीबतों को पीछे छोड़ते हुए विराट ने एक बार फिर से साबित कर दिया कि वह इस समय के सबसे कामयाब बल्लेबाज हैं.

Trending news