IND VS ENG: Ashwin के करियर पर Sunil Gavaskar का बड़ा बयान, कहा ‘कभी नहीं कर पाएंगे इस टीम में वापसी’
Advertisement

IND VS ENG: Ashwin के करियर पर Sunil Gavaskar का बड़ा बयान, कहा ‘कभी नहीं कर पाएंगे इस टीम में वापसी’

लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की वापसी पर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने बड़ा बयान दिया है. गावस्कर ने कहा कि अश्विन शायद ही कभी लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में वापसी कर पाए.

रविचंद्रन अश्विन (File Photo)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में दमदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने साबित किया है कि वो अब भी टीम के लिए तुरुप का इक्का है. हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में इस स्टार स्पिनर को टीम में जगह नहीं दी गई है. माना जा रहा है कि अश्विन अपनी जबरदस्त फॉर्म के चलते वनडे में वापसी कर सकते हैं. इसी बीच सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने अश्विन को लेकर बड़ा बयान दिया है.  

  1. अश्विन पर सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा बयान
  2. लिमिटेड ओवर्स में अश्विन की वापसी संभव नहीं: गावस्कर
  3. इंग्लैंड के खिलाफ टी20 टीम में अश्विन को नहीं मिली जगह

क्या लिमिटेड ओवर्स में होगी अश्विन की वापसी?

अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने भारत के लिए आखिरी वनडे मुकाबला जून 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. टीम इंडिया में कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल के कदम रखने के कुछ वक्त बाद ही अश्विन को टीम से बाहर रहना पड़ा था और उनकी कभी वापसी संभव नहीं हो पाई. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ अश्विन की फॉर्म को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि उन्हें वनडे में मौका मिल सकता है. 

IND VS ENG: टी20 टीम में शामिल हुए Ishan kishan, दोस्त Aditi Hundia ने इस खास अंदाज में दी बधाई

अश्विन पर बोले सुनील गावस्कर 

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मनना है कि अब अश्विन शायद ही कभी लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में वापसी कर पाए. स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा, ‘पता नहीं क्यों लेकिन मुझे नहीं लगता है कि उनकी अब लिमिटेड ओवर्स की टीम में वापसी होगी. क्योंकि अब भारत को हार्दिक पांड्या के रूप में नंबर 7 पर एक ऑलराउंडर मिल गया है. 

गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा, ‘उसके बाद रविंद्र जडेजा हैं और फिर तीन सीमर या फिर एक स्पिनर या फिर दो सीमर और एक स्पिनर टीम में हो सकते हैं. मुझे नहीं लगता है कि इस समय वो टीम में फिट होंगे. वो अगले कुछ सालों तक टेस्ट मैच के खिलाड़ी ही रहने वाले हैं’.

अश्विन का वनडे करियर

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने टीम इंडिया के लिए लंबे समय से वनडे और टी20 नहीं खेला हालांकि अगर उनके प्रदर्शन पर नजर डाले तो इस स्पिनर ने भारतीय टीम के लिए कई मैचों में अहम भूमिका निभाई है. उन्होंने भारत के लिए 111 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 16.1 की औसत से 675 रन बनाए हैं और 4.91 के इकॉनोमी रेट से 150 विकेट झटके हैं.

वहीं टी20 में भी इस खिलाड़ी को कम आंकना बेवकूफी होगी. अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने 46 टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले हैं जिसमें उन्होंने 30.8 की औसत से रन बनाए हैं और 6.97 इकॉनोमी रेट से 52 विकेट लिए हैं. वहीं आईपीएल की करें तो उन्होंने 154 मैचों में 138 विकेट हासिल किए हैं.

Trending news