ICC Test Rankings: IND vs ENG Series जीतने के बाद Team India टॉप पर पहुंची, New Zealand को पछाड़ा
Advertisement

ICC Test Rankings: IND vs ENG Series जीतने के बाद Team India टॉप पर पहुंची, New Zealand को पछाड़ा

अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के खत्म होने के ठीक बाद आईसीसी ने टेस्ट टीम की रैंकिंग (ICC Test Team Rankings) जारी कर दी है.

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद ट्रॉफी के साथ टीम इंडिया (फोटो-BCCI)

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) की सेना ने जो रूट (Joe Root) की आर्मी को पारी और 25 रनों से करारी मात दी. इस मैच को जीतते ही टीम इंडिया (Team India) ने 3-1 से इस सीरीज पर भी अपना कब्जा किया. 

  1. टीम इंडिया को मिला टेस्ट सीरीज जीतने का फायदा
  2. आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन टीम बनी इंडिया
  3. आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का टिकट जीता

टेस्ट रैंकिंग में भी टॉप पर भारत

अहमदाबाद टेस्ट (Ahmedabad Test) में टीम इंडिया (Team India) की जीत के ठीक बाद आईसीसी (ICC) ने टेस्ट टीम की रैंकिंग जारी कर दी है. भारत 122 प्वॉइंट्स के साथ टॉप पर पहुंच गया है. वहीं न्यूजीलैंड टीम 118 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. ऑस्ट्रेलिया (113) तीसरे, इंग्लैंड (105) चौथे नंबर पर पहुंच गई है.

 

WTC Final का टिकट

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में जीत के बाद टीम इंडिया ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के फाइनल का टिकट हासिल कर लिया. भारत ने कुल 520 चैंपियनशिप प्वॉइंट्स हासिल किए और उसके 72.2 पर्सेंटेज प्वॉइंट्स हो गए. इस तरह फाइनल प्वॉइंट टेबल में भारत टॉप पर पहुंच गया. 

 

 

कब होगी फाइनल फाइट?

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) का फाइनल लंदन (London) के ऐतिहासिक लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड (Lord's Cricket Ground) में खेला जाएगा. ये महामुकाबला 18 जून से लेकर 22 जून तक होगा.

 

Trending news