भारत पर World Test Championship से बाहर होने का खतरा, Virat Kohli ने कहा कोई परवाह नहीं!
Advertisement
trendingNow1845784

भारत पर World Test Championship से बाहर होने का खतरा, Virat Kohli ने कहा कोई परवाह नहीं!

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंग्लैंड से पहला टेस्ट मैच हारने के बाद कहा कि उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की टेबल से कोई मतलब नहीं है. विराट ने कहा कि उनका ध्यान आने वाले दिनों में अच्छा क्रिकेट खेलने पर है.

विराट कोहली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) को चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के हाथों 227 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ भारत ना केवल सीरीज में 0-1 से पिछड़ गया, बल्कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की टेबल में चौथे स्थान पर भी खिसक गया. हालांकि, टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का कहना है कि उन्हें WTC टेबल की कोई परवाह नहीं है और उनका ध्यान सिर्फ आने वाले मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने पर है.

  1. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर हो सकता भारत
  2. विराट ने कहा कोई परवाह नहीं
  3. प्वाइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर है भारतीय टीम

'कोई अचानक नियम बदल दे तो ये आपके हाथ में नहीं'

आईसीसी (ICC) ने पिछले साल कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते WTC की अंक प्रणाली में बदलाव किए थे, जिसमें टीमों की रैंकिंग उनके द्वारा सीरीज में अर्जित किए गए परसेंटेज अंकों पर निर्भर करती है. विराट (Virat Kohli) का कहना है कि कोई अचानक नियमों में बदलाव कर दे तो ये चीज आपके हाथ में नहीं है. विराट ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'हम आगामी मैचों को उसी तरह देखेंगे जैसे हमने अब तक देखा है. हमारे लिए कुछ भी नहीं बदला है. अगर लॉकडॉउन में अचानक नियम बदल जाते हैं तो ये आपके हाथ में नहीं है. केवल एक चीज जो आपके नियंत्रण में है वह वही है जो आप मैदान पर करते हैं.'

WTC टेबल की चिंता नहीं

विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि उनको WTC टेबल की कोई चिंता नहीं है और उनका ध्यान सिर्फ आने वाले समय में अच्छा क्रिकेट खेलने पर है. उन्होंने कहा, 'आपको लीग टेबल या बाहर की चीजों से परेशान नहीं होना चाहिए. इन चीजों पर आप घंटे तक बहस कर सकते हैं. टेबल के टॉप पर कौन है इसके बारे में सोचने की जगह हमें इस चीज पर ध्यान देना चाहिए कि हमारी टीम मैदान पर अच्छी क्रिकेट खेले.'

चौथे पायदान पर खिसका भारत

भारत अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल (WTC) में चौथे स्थान पर खिसक गया है. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के शुरू होने से पहले भारत टॉप पर था, लेकिन पहले टेस्ट में 227 रन से हारने के बाद अब भारत चौथे पायदान पर है. भारत के अब 68.3 प्रतिशत और 430 प्वाइंट्स हैं. जबकि इंग्लैंड 70.2 प्रतिशत और 442 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गया है. न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया क्रमशः दूसरे और तीसरे पायदान पर हैं.

Trending news