BREAKING NEWS

IND VS ENG: फिर अधूरा रह गया Washington Sundar का सपना, खेली 96 रनों की नाबाद पारी

इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) महज 4 रनों से अपने शतक से चूक गए. सुंदर 96 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं भारत ने पहली पारी में 365 रन बनाए.

IND VS ENG: फिर अधूरा रह गया Washington Sundar का सपना, खेली 96 रनों की नाबाद पारी
वाशिंगटन सुंदर (फोटो-twitter)

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (IND VS ENG) के बीच खेला जा रहा चौथा और आखिरी टेस्ट रोमांचक होता जा रहा है. जहां टेस्ट के दूसरे दिन शुरुआत में टीम इंडिया की पारी लड़खड़ाती हुई दिख रही थी तब ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने पारी को संभाला और शानदार शतकीय पारी खेली. वहीं वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने पंत के बाद टीम की जिम्मेदारी संभाली और जबर्दस्त पारी खेली. हालांकि वो एक बार फिर अपना शतक पूरा करने से चूक गए. 

शतक से चूके वाशिंगटन सुंदर

मुकाबले के तीसरे दिन वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने अक्षर पटेल (Axar Patel) के साथ मिलकर टीम इंडिया के स्कोर को आगे बढ़ाया. सुंदर ने गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किया और भारत को बड़ी लीड की ओर ले गए. 

 

हालांकि वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) अपनी पारी के बाद निराश होंगे. सुंदर ने 174 गेंदों में नाबाद 96 रनों की पारी खेली. आउट नहीं होने के बाद भी वो 4 रनों से शतक से चूक गए. दरअसल सुंदर अपना शतक पूरा कर लेते अगर सिराज और ईशांत शर्मा आउट नहीं होते. दोनों खिलाड़ी बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए, जिसकी वजह से सुंदर शतक पूरा करने में नाकाम रहे. टीम इंडिया ने पहली पारी में 365 रन बनाए.

इन लिस्ट में शामिल हुए सुंदर

21 वर्ष के सुंदर ने 174 गेंद में 96 रन बनाए लेकिन आखिरी तीन विकेट जल्दी गिरने से वह दूसरे छोर पर अकेले रह गए. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब बल्लेबाज आउट हुए बिना अपना शतक पूरा नहीं कर पाए हो.

साल 1974-75 -  गुंडप्पा विश्वनाथ वेस्टइंडीज के खिलाफ 97 रन बनाकर नाबाद रहे थे.

साल 1985 -  दिलीप वेंगसरकर श्रीलंका के खिलाफ 98 रन नाबाद थे.

साल 2012-13 - रविचंद्रन अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ 91 रन बनाकर नाबाद थे.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.