IND vs NZ: केएल राहुल नहीं अब इस खिलाड़ी को मिलेगी प्लेइंग 11 में जगह, न्यूजीलैंड सीरीज में दिखेगा बड़ा बदलाव
Advertisement
trendingNow11531255

IND vs NZ: केएल राहुल नहीं अब इस खिलाड़ी को मिलेगी प्लेइंग 11 में जगह, न्यूजीलैंड सीरीज में दिखेगा बड़ा बदलाव

IND vs NZ 1st ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले पहले वनडे में केएल राहुल की जगह 24 साल का एक युवा खिलाड़ी खेलता दिखाई दे सकता है. इस खिलाड़ी को श्रीलंका सीरीज में एक भी मौका नहीं मिला था. 

Photo (Twitter)

IND vs NZ 1st ODI Match: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज में विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. केएल राहुल (KL Rahul) को इस सीरीज से आराम दिया गया है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ एक नए विकेटकीपर बल्लेबाज के साथ मैदान पर उतरने वाले हैं. इस रेस में 24 साल का एक युवा खिलाड़ी सबसे आगे चल रहा है, ये खिलाड़ी हाल ही में श्रीलंका सीरीज में भी टीम का हिस्सा था. 

केएल राहुल की जगह लेगा ये खिलाड़ी 

भारतीय सेलेक्टर्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए बतौर विकेटकीपर ईशान किशन (Ishan Kishan) और केएस भरत (KS Bharat) को टीम में शामिल किया है. इस सीरीज में केएल राहुल को रिप्लेस करने के लिए  ईशान किशन (Ishan Kishan) सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं. ईशान किशन (Ishan Kishan) ने भारत के लिए अपने आखिरी वनडे मैच में दौरा शतक भी जड़ा था. 

पहले भी बतौर विकेटकीपर टीम में हुए शामिल

ईशान किशन (Ishan Kishan) इस सीरीज से पहले भी कई मौकों पर भारत के लिए बतौर विकेटकीपर खेल चुके हैं. वह इस सीरीज में भी इसी रोल में नजर आने वाले हैं. वहीं, ईशान किशन (Ishan Kishan) के बैटिंग ऑर्डर में भी बदलाव देखने को मिलेगा. वह काफी समय से बतौर ओपनर टीम में शामिल किए जा रहे थे, लेकिन वह अब मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं. बतौर ओपनर रोहित शर्मा के साथ शुभमन खिलाड़ी टीम की पहली पसंद रह सकते हैं. 

अपने आखिरी मैच में जड़ा दोहरा शतक

ईशान किशन (Ishan Kishan) ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच बांग्लादेश दौरे पर खेला था. दोनों टीमों के बीच खेली गई वनडे सीरीज के आखिरी मैच में ईशान किशन (Ishan Kishan) को शामिल किया गया था. इस मैच में उन्होंने 210 रनों की पारी खेली थी. लेकिन इसके बाद उन्हें श्रीलंका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. ईशान किशन ने भारतीय टीम के लिए 10 वनडे मैचों में 477 रन बनाए हैं, जिसमें एक दोहरा शतक शामिल है. वहीं, 24 टी20 मैचों में 629 रन बनाए हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

Trending news