IND vs NZ: अब हार्दिक पांड्या ने भी नहीं दिया मौका तो इस स्पिनर का करियर हो जाएगा खत्म! रोहित ने तो बेंच पर ही...
Advertisement
trendingNow11444784

IND vs NZ: अब हार्दिक पांड्या ने भी नहीं दिया मौका तो इस स्पिनर का करियर हो जाएगा खत्म! रोहित ने तो बेंच पर ही...

Team India: टीम इंडिया अब न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 नवंबर से टी20 सीरीज खेलेगी. इस बीच एक खिलाड़ी ऐसा है जिस पर सभी की नजरें रहेंगी. वह टी20 वर्ल्ड कप-2022 के लिए टीम इंडिया के साथ तो गया लेकिन बिना कोई मैच खेले ही लौट आया.

India vs New Zealand (twitter)

Yuzvendra Chahal in Team India: भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज का आगाज 18 नवंबर यानी शुक्रवार से हो जाएगा. सीरीज का पहला टी20 मैच वेलिंगटन में खेला जाना है. टी20 सीरीज में टीम की कमान स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या संभाल रहे हैं. इस बीच प्लेइंग-XI को माथापच्ची जरूर जारी है. खेल प्रेमी अपने-अपने पसंदीदा क्रिकेटर को मैदान पर देखना चाहते हैं लेकिन खिलाड़ी का मौका मिलेगा या नहीं, यह तो कप्तान हार्दिक पांड्या और टीम मैनेजमेंट पर निर्भर करेगा. 

इस स्पिनर को देंगे मौका?

हरियाणा के रहने वाले लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल को लेकर जरूर कयास लगाए जा रहे हैं कि वह सितंबर के बाद पहली बार टीम इंडिया की जर्सी में नजर आएंगे. चहल को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय दल में शामिल तो किया गया है लेकिन प्लेइंग-XI को स्थिति अभी तक साफ नहीं है. चहल के पास टी20 फॉर्मेट का अच्छा-खासा अनुभव है. ऐसे में हार्दिक पांड्या और कोच की जिम्मेदारी निभा रहे वीवीएस लक्ष्मण उन पर भरोसा जता सकते हैं.

रोहित ने तो बेंच पर ही बैठाया

युजवेंद्र चहल टी20 वर्ल्ड कप-2022 के लिए टीम इंडिया के साथ तो गए थे लेकिन बिना कोई मैच खेले ही लौट आए. उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. तब टीम की कमान रोहित शर्मा संभाल रहे थे. 32 साल के इस खिलाड़ी को मुख्य टीम में शामिल किया गया था लेकिन प्लेइंग-XI में जगह मिलने के बजाय वह केवल ड्रेसिंग रूम में ही नजर आए. कभी स्टैंड्स में तो कभी पवेलियन में साथी खिलाड़ियों के संग बातचीत करते, कभी कुछ खाते-पीते तो कभी साथियों को पानी पिलाते, बस ऐसे ही उनके लिए पूरा टूर्नामेंट बीत गया. 

सीमित फॉर्मेट का अच्छा अनुभव

कभी शतरंज के खेल में कमाल दिखाने वाले चहल के पास सीमित ओवरों में खेलने का अच्छा अनुभव है. उन्होंने अभी तक 67 वनडे और 69 टी20 इंटरनेशल मैच खेले हैं. उनके नाम वनडे में 118 जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में कुल 85 विकेट हैं. वह आखिरी बार सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच खेले थे. चहल को लंबे फॉर्मेट यानी टेस्ट टीम में मौका अभी तक नहीं मिल सका है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news